पटना. पटना साहिब से भाजपा सांसद और सिने अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा के बाद अब केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने पटना हवाई अड्डे पर वीआईपी प्रोटोकॉल खो दिया है. पासवान पूर्व केंद्रीय मंत्री जय नारायण निषाद के श्राद्ध कार्यक्रम जो कि उनके संसदीय क्षेत्र हाजीपुर में आयोजित किया गया था, में भाग लेने सोमवार की सुबह पटना पहुंचे और उसी दिन शाम की उड़ान से दिल्ली के लिए रवाना होने के लिए आम यात्री वाले गेट से हवाई अड्डे के भीतर दाखिल हुए थे. बहरहाल, पासवान ने वीआईपी प्रोटोकॉल समाप्त कर दिए जाने से इंकार किया है. उनका कहना है कि जल्द ही इसे बहाल कर दिया जाएगा.

इससे पूर्व शत्रुघ्न सिन्हा, राजद प्रमुख लालू प्रसाद और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी का पटना हवाई अड्डे पर वीआईपी प्रोटोकॉल समाप्त कर दिया गया था. वीआईपी प्रोटोकॉल की सुविधा जिन वीआईपी लोगों को प्राप्त होती है, उनके हवाई अड्डे से निकलने का रास्ता आम यात्रियों से अलग होता है और उनके लिए वीआईपी लांज होता है जहां वे ठहरते हैं और विश्राम करते हैं. उन जगहों पर आम यात्री नहीं जा सकते हैं.

इस बाबत पटना शहर स्थित जयप्रकाश नारायण हवाई अड्डे के निदेशक राजेंद्र सिंह लहौरिया ने बताया कि वीआईपी प्रोटोकॉल की सुविधा उपलब्ध कराने और उसे समाप्त करने में पटना हवाई अड्डा की कोई भूमिका नहीं है. हमें ब्यूरो आफ सिविल एवियेशन सेक्युरिटी से इस संबंध में सुझाव प्राप्त होता है. उन्होंने कहा कि पासवान के वीआईपी प्रोटोकॉल के नवीकरण को लेकर हमें कोई नया आदेश नहीं मिला है.