नई दिल्‍ली: बिहार सरकार ने Coronavirus की महामारी के मद्देनजर शुक्रवार को राज्‍य के सभी स्‍कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्‍थानों को 31 मार्च तक बंद रखने का फैसला किया है. सरकार ने कहा कि राज्‍य के सरकारी स्कूलों के छात्रों को उनके स्कूल बंद होने तक उनके बैंक खातों में मिड-डे मील का पैसा मिलेगा. Also Read - अगर IPL 2020 टूर्नामेंट को आगे नहीं बढ़ाया गया तो यह बहुत बड़ी 'नाकामी' होगी : बटलर

बिहार सरकार ने कहा, कोरोना वायरस की महामारी को देखते हुए बिहार दिवस से संबंधित सभी सरकारी कार्यक्रम 31 मार्च तक बंद रहेंगे. बिहार दिवस 22 मार्च को मनाया जाता है, जिसे रद्द कर दिया गया है. Also Read - Coronavirus Alert: आधे से ज्यादा मरीजों में नहीं दिखते कोरोनावायरस के लक्षण, पर होता है उन्हें संक्रमण, कितना बढ़ा खतरा?

बिहार सरकार ने कहा, Coronavirus के प्रसार को रोकने के लिए 31 मार्च तक सभी सिनेमा हॉल और सार्वजनिक पार्क बंद रहेंगे.

वहीं, कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए मध्य प्रदेश में अगले आदेश तक सरकारी और निजी स्कूल बंद रहेंगे.

बता दें कि रोना वायरस के बढ़ते खतरे के मद्देनजर उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में निजी तथा सरकारी विद्यालयों, बेसिक शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा, उच्च शिक्षा और तकनीकी शिक्षा के सभी स्कूल और कॉलेजों को 22 मार्च तक बंद करने की घोषणा की और कहा कि केवल परीक्षाओं के लिए ही स्कूल खोले जाएंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों से निपटने के लिए बुलाई गई समीक्षा बैठक के बाद यह बात कही.

उत्तर प्रदेश में अभी तक कोरोना वायरस के 11 संदिग्ध मामले सामने आए हैं, जिनमें से सात आगरा, दो गाजियाबाद, एक नोएडा तथा एक लखनऊ का मामला है. इनमें से 10 का उपचार दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में तथा एक का उपचार लखनऊ के केजीएमयू में चल रहा है.