पटना: बिहार की प्रमुख विपक्षी पार्टी राजद से राज्यसभा सदस्य और पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद की बड़ी पुत्री मीसा भारती ने सोमवार को यह स्वीकारा कि उनके दोनों भाइयों तेजप्रताप यादव और तेजस्वी यादव के बीच मनमुटाव है.

मनेर में एक कार्यक्रम के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मीसा ने कहा ‘अगर आप सामने से लड़ेंगे तो हम झांसी की रानी की तरह लड़ लेंगे लेकिन पीठ में खंजर मारेंगे तो इसे हम अब बर्दाशत नहीं करेंगे. चाहे वह पार्टी का कोई भी कार्यकर्ता हो…. थोड़ा मनमुटाव किसमें नहीं. जब हमारे हाथ की पांच अंगुली बराबर नहीं हैं. हमारे परिवार में भाई—भाई में मनमुटाव है तो फिर राष्ट्रीय जनता दल तो बहुत बड़ा परिवार है. वोट की कमी राजद को नहीं है.’’

नीतीश ने रूपानी से कहा, अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई हो, लेकिन निर्दोष लोगों को परेशान न करें

जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने चारा घोटाला के मामले में सजा काट रहे लालू प्रसाद का जिक्र करते हुए आरोप लगाया कि जिस परिवार के सभी लोग राजनीति करेंगे तो वहां ऐसा होना स्वभाविक है. लालू का इलाज रांची में चल रहा है. उन्होंने कहा कि वे इस बात को लगातार कहते रहे हैं कि पिता जेल में हैं और उनके पुत्र सत्तासंघर्ष में लगे हुए हैं. यह कैसी मानसिकता है.

‘विशेष’ पर फिर गरमाई बिहार की सियासत, भाजपा-जदयू के अलग-अलग रुख

उल्लेखनीय है कि राजद प्रमुख के जेल जाने के बाद से विरोधी दल लालू परिवार में सत्ता संघर्ष और मनमुटाव के आरोप लगाते रहे हैं जिसका तेजप्रताप और तेजस्वी खंडन करते रहे हैं. हालांकि, कई मौकों पर तेजप्रताप और तेजस्‍वी के ट्वीट और बयान भी उनके बीच मतभेद की ओर इशारा करते हैं लेकिन अब तक दोनों इससे इंकार करते रहे हैं.