Top Recommended Stories

चारा घोटाला: सजा के बाद लालू प्रसाद यादव का ट्वीट, कहा- 'न डरा हूं, न झुका हूं'

पांच साल की सजा और जुर्माने के बाद लालू प्रसाद यादव ने फैसले को लेकर ट्वीट किया है.

Updated: February 21, 2022 3:52 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Zeeshan Akhtar

Lalu Prasad Yadav Education

Fodder Scam: चारा घोटाला मामले में RJD नेता लालू प्रसाद यादव को पांच साल की सजा हो गई है. चारा घोटाले के तहत डोरंडा कोषागार से 139.35 करोड़ रुपये के गबन के मामले में लालू प्रसाद यादव पर 60 लाख रुपए का भारी-भरकम जुर्माना भी लगाया गया है. इसके अलावा अन्य दोषियों को भी कारावास के साथ जुर्माने की सजा दी गई है. लालू प्रसाद यादव के वकील ने कहा कि हम हाई कोर्ट जाएंगे. बताते चलें कि सीबीआई (CBI) की स्पेशल कोर्ट के जस्टिस एसके शशि ने 15 फरवरी को लालू यादव (Lalu Prasad Yadav) समेत सभी को दोषी करार देते हुए सजा पर सुनवाई के लिए आज (21 फरवरी) की तारीख तय की थी.

Also Read:

अदालत के फैसले के बाद अब लालू प्रसाद यादव ने इसे लेकर ट्वीट किया है. लालू प्रसाद यादव ने ट्वीट में किसी न नाम नहीं लिखा, लेकिन उन्होंने बांटने की राजनीति करने का आरोप लगाया. लालू ने लिखा कि वह किसी से डरे नहीं हैं. न ही झुके हैं. हौसले सलाखें नहीं तोड़ पाएंगी. वो हरा नहीं सकते इसलिए साजिशों में फंसाया जाता है. लड़ाकों का संघर्ष कायरों को ना समझ आया है ना आएगा. सच मेरी ताकत है, जनता मेरे साथ है. लालू ने दो ट्वीट कर शेरो-शायरी के जरिये अपनी बात कही है.

बता दें कि इस मामले में सीबीआई ने कुल 170 आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था, जबकि 148 आरोपियों के खिलाफ 26 सितंबर 2005 में आरोप तय किए गए थे. चारा घोटाले के चार अलग-अलग मामलों में 14 साल तक की सजा पा चुके लालू प्रसाद यादव समेत 99 लोगों के खिलाफ कोर्ट ने सभी पक्षकारों की बहस सुनने के बाद 29 जनवरी को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें बिहार समाचार की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: February 21, 2022 3:51 PM IST

Updated Date: February 21, 2022 3:52 PM IST