नई दिल्ली. अपने विवादित बयानों से मीडिया की सुर्खियों में रहने वाले केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता गिरिराज सिंह ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है. बिहार के नवादा से सांसद गिरिराज सिंह ने इस बार विपक्षी दलों को निशाने पर लिया है. केंद्रीय मंत्री ने सोमवार को विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए उनकी तुलना आतंकी सरगना ओसामा बिन लादेन से की. सांसद गिरिराज सिंह ने अगले लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की जीत का दावा करते हुए कहा कि विपक्षी दल भले ही एक हो जाएं, मगर राजग ही विजयी होगा. बता दें कि गिरिराज सिंह इससे पहले भी अपने विवादित बयानों को लेकर सुर्खियां बटोरते रहे हैं. 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा और नरेंद्र मोदी को वोट न देने वालों को पाकिस्तान जाने की सलाह दे डाली थी. इसको लेकर उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई थी.

लोकसभा चुनाव में राजग की जीत का भरोसा
केंद्रीय सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग मंत्री गिरिराज सिंह को भरोसा है कि 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भी राजग ही जीतेगा. वहीं, यूपी की कैराना लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव के दौरान विपक्षी दलों के गठबंधन को लेकर भी गिरिराज ने विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधा है. आज अपने ट्वीट के जरिए यह विचार उन्होंने व्यक्त किया. उन्होंने ट्वीट किया, ‘माओवादी, जातिवादी, सामंतवादी और ओसामावादी सभी, राष्ट्रवादी गठबंधन राजग के खिलाफ एकजुट हो गए हैं, लेकिन विकास की अविरल गंगा में बहते हुए राजग की नाव नियत गति से 2019 का पड़ाव अवश्य पार करेगी.’ बता दें कि कैराना लोकसभा सीट पर भाजपा सांसद हुकुम सिंह के निधन के कारण उपचुनाव कराए गए थे. चुनाव में विपक्षी पार्टियों ने रालोद की उम्मीदवार तबस्सुम को समर्थन दिया था, वहीं भाजपा की ओर से दिवंगत सांसद हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह प्रत्याशी थीं. इस उपचुनाव में रालोद उम्मीदवार ने भाजपा की प्रत्याशी को हरा दिया था. इसके बाद से ही 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी दलों की एकता के संदर्भ में बातें कही जा रही हैं.

बयान-वीर हैं भाजपा नेता गिरिराज सिंह
बिहार के भाजपा नेता गिरिराज सिंह पिछले कुछ वर्षों में विवादित बयान देकर सुर्खियां बटोरने वाले केंद्रीय मंत्री के रूप में अपनी पहचान बना चुके हैं. वे आए दिन भाजपा के समर्थन और विपक्षी दलों या नेताओं के खिलाफ बयान देते रहते हैं. कुछ महीने पहले जब बिहार के अररिया में हुए लोकसभा उपचुनाव में राजद उम्मीदवार की जीत हुई थी, उस वक्त भी गिरिराज सिंह ने विवादित बयान दिया था. अररिया लोकसभा चुनाव में भाजपा की हार पर अफसोस जताते हुए उन्होंने कहा था कि यह क्षेत्र अब इस्लामिक स्टेट (आईएस) का गढ़ बन जाएगा. इसके अलावा पीएम नरेंद्र मोदी के विरोध में बोलने वालों को भी वे जब-तब निशाने पर लेते रहते हैं. राजनीतिक जानकारों के अनुसार 2014 के लोकसभा चुनाव के समय मोदी विरोधियों को पाकिस्तान जाने की सलाह देने वाले गिरिराज सिंह को इसी वजह से केंद्र सरकार के मंत्रिमंडल में जगह मिली है. विवादित बयानों की श्रृंखला में गिरिराज सिंह एक बार यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी को ‘पूतना’ और राहुल गांधी को ‘विदेशी तोता’ तक कह चुके हैं. इन बयानों पर उठे विवाद के बाद उन्होंने खेद जताया था.

(इनपुट – एजेंसी)