पटना: बिहार में छठ पूजा के दौरान अलग-अलग जगहों पर दो हादसे हुए. जानकारी के अनुसार राज्य के औरंगाबाद जिले में छठ पूजा के दौरान मची भगदड़ में दो बच्चों की जान चली गई. वहीं दूसरी घटना में समस्तीपुर जिले में घाट के समीप स्थित मंदिर की दीवार गिरने से दो महिलाओं की मौत हो गई. इन दोनों हादसों में कई लोगों के घायल होने की खबर है.

औरंगाबाद जिले में मरने वालों में भोजपुर जिले के प्रिंस कुमार (4) और पटना के बिहटा निवासी रिंकू कुमारी (7) शामिल हैं. यह घटना जिले के सूर्यनगरी देव क्षेत्र में हुआ. घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासन ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए तुरंत कार्रवाई की. जिला मजिस्ट्रेट राहुल रंजन महिवाल और पुलिस अधीक्षक (एसपी) दीपक बरनवाल ने इस हादसे में मारे गए परिवारजनों से मुलाकात की और संवेदना व्यक्त की. वहीं वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि मरने वाले परिवारों को जल्द से जल्द अनुग्रह राशि दी जाएगी और अधिकारी सुनिश्चित करेंगे की भविष्य में दोबारा ऐसी घटना न हो.

वहीं दूसरे हादसे में राज्य के समस्तीपुर जिले में छठ घाट के समीप स्थित मंदिर की दीवार गिर जाने से दो महिलाओं की मौत हो गई. इस हादसे में कुछ अन्य लोगों के घायल होने की खबर भी है. हादसे की जानकारी मिलते ही एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंचकर बचाव अभियान शुरू कर दिया.