LJP में जंग के बीच चिराग उतरेंगे सड़क पर, पिता की जयंती पर हाजीपुर से पूरे बिहार में निकालेंगे 'आशीर्वाद यात्रा'

लोजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में रामविलास पासवान के लिए भारत रत्‍न की मांग, पूरे बिहार में यात्रा निकालने की घोषणा की है

Published: June 20, 2021 4:12 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Laxmi Narayan Tiwari

LJP, Chirag Paswan, Aashirvaad Yatra,Hajipur, Bharat Ratna, Ram Vilas Paswan, Bihar, News
एलजेपी नेता चिराग पासवान के नेतृत्व वाले खेमा ने प्रतिद्वंद्वी समूह से जारी लड़ाई के बीच सड़क पर उतरने का फैसला किया है.

नई दिल्ली: लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के नेता चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने अपने पिता और पार्टी के संस्थापक रामविलास पासवान ( Ram Vilas Paswan ) की जयंती (birth anniversary ) पर 5 जुलाई से बिहार के हाजीपुर से आशीर्वाद यात्रा (Aashirvaad Yatra) शुरू करने की रविवार को घोषणा की.

Also Read:

चिराग के नेतृत्व वाले खेमा ने प्रतिद्वंद्वी समूह से जारी लड़ाई के बीच सड़क पर उतरने का फैसला किया है. एलजेपी की कार्यकारिणी में कार्यकारिणी ने रामविलास पासवान के लिए भारत रत्न की मांग का एक प्रस्ताव भी पारित किया गया है.

लोजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद चिराग ने इसकी घोषणा की. इस बैठक में चिराग के नेतृत्व पर भरोसा जताया गया और पार्टी के संविधान के खिलाफ काम करने के लिए उनके चाचा पशुपति कुमार पारस के खेमे पर निशाना साधा गया. चिराग ने कहा है कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी के 90 प्रतिशत से ज्यादा सदस्य बैठक में मौजूद थे.

चिराग पासवान ने कहा कि हाजीपुर उनके पिता की कर्मभूमि थी. यह यात्रा समूचे राज्य से गुजरेगी और इसके बाद पार्टी की राष्ट्रीय परिषद आयोजित होगी. कार्यकारिणी ने रामविलास पासवान के लिए भारत रत्न की मांग का एक प्रस्ताव भी पारित किया. हाजीपुर से यात्रा शुरू करने का फैसला महत्वपूर्ण है, क्योंकि रामविलास पासवान कई बार यहां से लोकसभा के लिए चुने गए और अब सदन में इस सीट का प्रतिनिधित्व पारस कर रहे हैं.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें बिहार समाचार की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: June 20, 2021 4:12 PM IST