नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव से पहले बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता शत्रुघ्न सिन्हा से पटना साहिब सीट छिनने की अफवाहें, पिछले कुछ दिनों से चरम पर है. कुछ दिन पहले बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को पटना साहिब सीट से आगामी लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाए जाने और ‘बिहारी बाबू’ के टिकट कटने की खबरें आई थीं. अनुमान लगाया जा रहा है कि भाजपा शीर्ष नेतृत्व से नाराज चल रहे सिन्हा को इस चुनाव में ‘किनारे’ किया जा सकता है. मगर तमाम अफवाहों के बीच आज कभी भाजपा के फायरब्रांड नेता रहे शत्रुघ्न सिन्हा ने आज दोटूक शब्दों में कह दिया कि वे अगला लोकसभा चुनाव पटना साहिब से ही लड़ेंगे. एक के बाद एक किए गए ट्वीट में शत्रुघ्न सिन्हा ने इन खबरों को ‘प्रायोजित’ खबर और ‘फेक न्यूज’ करार दिया.

मेरा स्टैंड क्लियर है, पटना साहिब से ही लड़ूंगा चुनाव
भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने पटना साहिब लोकसभा सीट से अपनी उम्मीदवारी खारिज किए जाने से संबंधित खबरों को लेकर पार्टी नेतृत्व को भी घेरे में लिया. सिन्हा ने इस संबंध में ट्वीट करते हुए कहा, ‘पटना साहिब सीट पर भाजपा उम्मीदवार को लेकर जो भी खबरें आ रही हैं, वह महज अफवाह है. यह फेक और पेड न्यूज है. इस खबर को प्लान (प्रायोजित) किया जा रहा है. हालांकि अगर यह खबर आधिकारिक भी है, तो भी इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है.’ पीएम मोदी और पार्टी नेतृत्व को लेकर अक्सर तीखे बयान देने वाले शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, ‘इन खबरों के बाद भी मेरा स्टैंड वही है, जो पहले था. स्थिति अलग हो सकती है, स्थान वही होगा- पटना साहिब.’ यानी सिन्हा ने अपनी तरफ से यह स्पष्ट कर दिया है कि वे 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भी अपनी पुरानी सीट, पटना साहिब से ही चुनाव लड़ेंगे.

पटना साहिब सीट से कटेगा शत्रुघ्न सिन्हा का पत्ता, सुशील कुमार मोदी को उतार सकती है बीजेपी

पटना साहिब सीट से कटेगा शत्रुघ्न सिन्हा का पत्ता, सुशील कुमार मोदी को उतार सकती है बीजेपी

प्रत्याशी में बदलाव को लेकर भाजपा सांसद ने दी चुनौती
अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में केंद्रीय मंत्री रह चुके भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा पटना साहिब से लगातार दूसरी बार भाजपा के जनप्रतिनिधि के तौर पर संसद पहुंचे थे. 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले 2009 में उन्होंने इसी सीट से बॉलीवुड अभिनेता शेखर सुमन को करारी शिकस्त दी थी. 2014 के लोकसभा चुनाव के बाद भाजपा नेतृत्व के अपने प्रति उपेक्षा के भाव से दुखी सिन्हा ने कई बार पार्टी का ध्यान अपनी ओर खींचने की कोशिश की, लेकिन इसमें असफल रहने के बाद उनके दिए कई बयानों के बाद से ही अगले चुनाव में पटना साहिब से उनका टिकट कटने की खबरें सरगर्म होने लगी हैं. लेकिन लोकसभा चुनाव लड़ने के प्रति आश्वस्त शत्रुघ्न सिन्हा इन खबरों से परेशान नहीं हैं. इसलिए आज किए गए अपने दूसरे ट्वीट में उन्होंने इस सीट से किसी और प्रत्याशी के चुनाव लड़ने की खबरों पर चुनौतीपूर्ण बयान दिया है. सिन्हा ने अपने ट्वीट में कहा है, ‘लोकतंत्र में कोई भी व्यक्ति चुनाव में किसी को टक्कर दे सकता है. पटना साहिब से चुनाव लड़ने के इच्छुक किसी भी उम्मीदवार का मैं स्वागत करता हूं.’