बिहार शरीफ (बिहार): बिहार के नालंदा जिला के भागन बिगहा पुलिस चौकी अंतर्गत मिल्कीपुर गांव के समीप रविवार की सुबह एक प्रोफेसर की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी. मृतक का नाम अरविंद कुमार है जो कि बिहार शरीफ थाना अंतर्गत जलालपुर मोहल्ला के निवासी थे और बिहारशरीफ के पैरू महतो सोमारी कॉलेज में प्रोफेसर के पद पर कार्यरत थे.

बिहार की सांसद वीणा देवी व पूर्व सांसद सूरजभान के बेटे की कार दुर्घटना में मौत

वारदात के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) केंद्रीय प्रक्षेत्र राजेश कुमार ने बताया कि इस मामले में एक विशेष जांच दल का गठन पुलिस अधीक्षक सत्य प्रकाश मिश्रा के नेतृत्व में किया गया है. इस दल में नालंदा जिले के अलावा पटना की पुलिस को भी लगाया गया है. उन्होंने जमीनी विवाद को लेकर अरविंद की हत्या किए जाने की आशंका व्यक्त करते हुए कहा कि इस घटना के पीछे सभी पहलुओं की जांच की जा रही है. वैज्ञानिक अनुसंधान भी किया जा रहा है. पटना से डॉग स्क्वाड और फॉरेंसिक टीम को भी बुलाया गया है.

तेजस्वी यादव से मिलने के बाद बोले केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा- हम राजग के साथ, मोदी देश के लिए जरूरी

अरविंद रोज की तरह आज भी सुबह की सैर के लिए अपने घर से निकले थे, जैसे ही वे मिल्कीपुर गांव के समीप पहुंचे, मोटरसाइकिल सवार दो अज्ञात हमलावारों ने उनपर गोलीबारी शुरू कर दी. अरविंद को गंभीर हालत में इलाज के लिए जिला मुख्यालय बिहारशरीफ स्थित सदर अस्पताल ले जाया गया पर उन्होंने रास्ते में ही दम तोड़ दिया. बताया जाता है कि मृतक एक व्यवसायिक घराने से ताल्लुक रखते थे और उनके परिवार के अधिकांश सदस्य व्यापार जुड़े हुए हैं. घटना के बाद से कारोबारियों में भी रोष है.