औरंगाबाद: बिहार के नक्सल प्रभावित औरंगाबाद जिले के देव थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने शनिवार की रात जमकर उत्पात मचाया. इस दौरान सशस्त्र नक्सलियों ने कम से कम छह वाहनों को फूंक दिया और एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी. इसके साथ नक्सलियों ने एक सामुदायिक भवन को भी विस्फोट कर उड़ा दिया.

गाजीपुर में मारे गए सिपाही के बेटे ने कहा- पुलिस अपनी सुरक्षा नहीं कर पा रही, हम मुआवजा लेकर क्या करेंगे?

एक व्यक्ति की गोली मरकर हत्या
पुलिस के अनुसार, 40-50 की संख्या में सशस्त्र नक्सलियों ने रात में सुदी बीघा गांव में धावा बोल दिया और ट्रांसपोर्टर सुनील सिंह के घर के सामने खड़े वाहनों को फूंक दिया. देव के थाना प्रभारी सुबोध कुमार ने रविवार को बताया कि नक्सलियों ने एक बस, तीन ट्रैक्टर और एक अन्य वाहन में आग लगा दी, जिससे ये सभी वाहन पूरी तरह जल गए हैं.

उन्होंने बताया कि नक्सलियों ने विधान पार्षद राजन सिंह के चाचा नरेंद्र सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी. कुमार ने कहा कि नक्सली घटना को अंजाम देकर जाने के क्रम में गांव में स्थित एक सामुदायिक भवन में विस्फोटक लगाकर उड़ा दिया, जिससे भवन पूरी तरह पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर पूरे मामले की छानबीन शुरू कर दी है और नक्सलियों के खिलाफ छापेमारी अभियान शुरू कर दिया है. उन्होंने बताया कि फिलहाल घटना के कारणों का पता नहीं चल सका है. (इनपुट भाषा)

मृणाल सेन के निधन से सिने जगत में शोक, अमिताभ बच्चन, ममता बनर्जी समेत कई दिग्गजों ने जताया दुख