नई दिल्ली. साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बिहार में एनडीए ने सीट शेयरिंग पर स्थिति तय कर ली. रविवार को बीजेपी, नीतीश कुमार की जेडीयू और राम विलास पासवान की लोजपा में सीट शेयरिंग का ऐलान हो गया. इसके मुताबिक, बीजेपी और जेडीयू 17-17 सीटों पर और लोजपा 6 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इसके साथ ही रामविलास पासवान को एनडीए कोटे से राज्यसभा भेजेगी.

रविवार को अमित शाह, नीतीश कुमार और रामविलास पासवान ने बैठक के बाद एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीट शेयरिंग की जानकारी दी. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि किस सीट पर कौन लड़ेगा इसका ऐलान जल्द ही कर लिया जाएगा. वहीं, सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि एनडीए साल 2009 से ज्यादा सीटें जीतेगी. रामविलास पासवान ने सम्मानजनक सीट मिलने पर शाह और जेटली का धन्यवाद किया.

बता दें कि साल 2019 के चुनाव में बीजेपी ने सबसे ज्यादा कुर्बानी दी है. साल 2014 की बात करें तो बीजेपी को 30 सीटें मिली थी. वहीं, लोजपा को 7 और रालोसपा को 3 सीटें मिली थी. ऐसे में बीजेपी के पास जहां 17 सीटें थीं, वहीं उब वह सिर्फ 17 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है. ऐसे में बीजेपी ने 13 सिटिंग सीटों की कुर्बानी दी है.