पटनाः बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप की शादी में राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी सहित 10 हजार से अधिक अतिथियों के शामिल होने की संभावना है. लालू की बड़ी बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती ने तो बकायदा पीएम नरेंद्र मोदी से इस शादी में शरीक होने की अपील की है. तेजप्रताप और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा प्रसाद राय की पोती ऐश्वर्या राय की शनिवार यानी 12 मई को शादी है. ऐश्वर्या राय राजद के कद्दावर नेता और 6 बार के विधायक चंद्रिका राय की बेटी हैं. चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू शादी के लिए तीन दिन के पैरोल पर पटना पहुंच चुके हैं. पिछले दिनों पटना के एक होटल में तेजप्रताप और ऐश्वर्या की सगाई हुई थी जिसमें 200 से अधिक लोग मौजूद थे.

तेजप्रताप-ऐश्वर्या की शादी का समारोह पटना के वेटनरी ग्राउंड में आयोजित किया गया है. लालू के परिवार के करीबियों का कहना है कि शादी में आने वाले अथितियों की संख्या कई हजार तक पहुंच चुकी है. एक अन्य करीबी ने कहा कि इसमें करीब 10 हजार अतिथि शरीक कर सकते हैं.

लालू के बेटे तेज प्रताप की शादी कल, पीएम मोदी भी होंगे शरीक?

देश के शीर्ष राजनेता हो सकते हैं शरीक
तेजप्रताप की शादी में देशभर के शीर्ष राजनेता शामिल हो सकते हैं. उम्मीद की जा रही है कि पिछले साल तक बिहार में महागठबंधन का हिस्सा रहे राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी राजनीतिक दुश्मनी किनारे कर समारोह में शरीक हो सकते हैं. राजनीतिक जीवन में लालू के घोर विरोधी उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी इस शादी में शरीक कर सकते हैं. पिछले दिनों तेजप्रताप यादव खुद सुशील मोदी को शादी का कार्ड देने उनके घर पहुंचे थे. पिछले साल सुशील मोदी के बेटे की शादी में लालू शरीक हुए थे. वह काफी देर तक उस शादी में रुके भी थे.

लालू की पार्टी ने लगाया आरोप- हाथ पैर बांध कर लालू को पैरोल पर छोड़ा गया

मुलायम परिवार की हो सकती है खास मौजूदगी
इसके अलावा इस शादी में समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता शामिल हो सकते हैं. लालू की सबसे छोटी बेटी राजलक्ष्मी की शादी मुलायम सिंह यादव के पोते से हुई. ऐसे में लालू-मुलायम परिवार में रिश्तेदारी को देखते हुए सपा प्रमुख अलिलेश यादव, मुलायम सिंह यादव और अन्य के इस शादी में शरीक होने की पूरी संभावना है.

राहुल गांधी के शरीक होने पर संशय
बिहार में महागठबंधन टूटने के बाद से राजद और कांग्रेस के बीच गठबंधन जारी है. पिछले दिनों दिल्ली में एम्स में भर्ती लालू यादव से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मुलाकात करने गए थे. लेकिन अभी तक इसकी कोई सूचना नहीं है कि राहुल गांधी इस हाईप्रोफाइल शादी में शरीक होंगे. हालांकि इसकी पूरी उम्मीद है कि कांग्रेस के कई दिग्गज नेता लालू के बेटे की शादी में शरीक हो सकते हैं.