नई दिल्लीः प्याज के दामों ने तो वैसे पूरे देश की किचन का स्वाद बिगाड़ कर रखा हुआ है, लेकिन इन दिनों प्याज लेने के लिए पटना में भारी भीड़ देखी जा सकती है. कम आवक की वजह से सब्जी मंडी में प्याज के दामों में आग लगी हुई है. जहां एक ओर लोग प्याज खरीदने में दस बार सोचते हैं वहीं इन दिनों पटना में प्याज के लिए लंबी लंबी कतारे देखने को मिल रही है. सस्ती प्याज लेने लेने के लिए पटना में जनसैलाब उमड़ आया है.

दरअसल प्याज के दामों से रो रहे ग्राहकों को राहत देने के लिए बिस्कोमान पटना में मंडियों की अपेक्षा बहुत ही कम दामों में प्याज दे रहा है. लेकिन उसे भी इस बात का अंदाजा नहीं था कि प्याज के लिए इतनी भीड़ लग जाएगी की वोखुद इससे परेशान हो जाएगा. प्याज लेने के लिए लोगों की लंबी-लंबी लाइन लगी हुई है. लोग कतार में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं.

बिस्कोमान के द्वारा 35 रुपए रुपए प्रति किलो प्याज बेचा जा रहा है. आपको बता दें कि मंडियों में प्याज की कीमत 80-90 रुपए प्रति किलो तक पहुंच चुकी है. वहीं, बिस्कोमान 35 रुपये की दर से प्याज बेच रहा है. जैसे ही लोगों को पता चला कि पटना में 35 रुपये किलो के भाव से प्याज मिल रही है लोग आस-पास के क्षेत्रों से भी चले आए.

बिस्कोमान (Biscomaun) परिसर सहित शहर के अलग-अलग हिस्सों में बनाए गए काउंटरों पर हजारों लोगों की भीड़ देखी गई . विस्कोमान ने पिछले कुछ दिनों में लाखों किलो प्याज की बिक्री की. प्याज की बिक्री के लिए बिस्कोमान ने पटना में 45 काउंटर बनाए हैं. इनेके अलावा अलग-अलग जगहों पर 12 वैन के जरिये भी प्याज बेचा जा रहा है. बिस्कोमान एक आदमी को 2 किलो प्याज दे रहा है.