पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने शनिवार को विभिन्न स्थानों पर कूड़े के ढेर को साफ किया. प्रसाद के साथ भाजपा के स्थानीय विधायक नितिन नवीन और महापौर सीता साहू सहित स्थानीय नेता थे जिन्होंने मीठापुर क्षेत्र में श्रमदान में हिस्सा लिया. बीजेपी नेताओं ने सड़क किनारे से कचरे का ढेर उठाया और पास के कूड़ेदान में डाला.

केंद्रीय मंत्री भी इसी शहर के रहने वाले हैं जिनके साथ स्थानीय लोग इस अभियान में शामिल हुए. बाद में उन्होंने लोगों को स्वच्छता अपनाने की शपथ दिलाई. प्रसाद ने श्रमदान में हिस्सा लेने की तस्वीरों को ट्वीट किया जिसका नेतृत्व प्रधानमंत्री खुद राष्ट्रीय अभियान के तौर पर कर रहे हैं. सुशील कुमार मोदी ने भी इसी तरह के अभियान में मुसल्लहपुर हाट में हिस्सा लिया जहां उन्होंने मास्क और ग्लब पहनकर कचरा हटाया. उन्होंने भी पार्टी नेताओं और स्थानीय नागरिकों के साथ फोटो को ट्वीट किया.

स्वच्छता ही सेवा : पीएम मोदी ने दिल्ली के स्कूल में की सफाई, भाजपा नेता अलग-अलग जगहों पर हुए शामिल, देखें VIDEO और तस्वीरें

बता दें कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहाड़गंज स्थित बाबा साहब आंबेडकर हायर सेकंडरी स्कूल पहुंचे और उन्होंने वहां झाड़ू लगाकर आसपास के क्षेत्र की सफाई की. मोदी ने अपने ‘श्रम दान’ अथवा स्वेच्छा सेवा के तहत झाड़ू लगा कर स्कूल के आस पास के क्षेत्र की सफाई की. प्रधानमंत्री हल्के गुलाबी रंग का आधी बाजू का कुर्ता पहने हुए थे. उन्होंने अपने हाथ से कागज के टुकड़े और प्लास्टिक के डिस्पोजबिल ग्लास उठाए. उन्होंने कचरे को एक स्थान पर इकट्ठा करने के लिए फावड़े का इस्तेमाल किया.