पटना. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बिहार बीजेपी सांसदों के साथ बैठक शुरू हो चुकी है. बिहार बीजेपी सांसदों के साथ मोदी की ये मुलाकात नाश्ते पर हो रही है. मोदी बीजेपी सांसदों से केंद्रीय योजनाओं के क्रियान्वयन पर चर्चा कर रहे हैं. इसके साथ ही वो झारखंद के सांसदों से भी मुलाकात करेंगे.

इस मौके पर, लोकसभा और राज्यसभा दोनों सदनों के सांसद मौजूद हैं. बता दें कि हाल ही में बिहार में जेडीयू और बीजेपी के गठबंधन से बनी सरकार के बाद ये पहली बार है कि मोदी बिहार के सांसदों से मिल रहे हैं. इससे पहले मोदी गुजरात, मध्यप्रदेश, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ के सांसदों से मुलाकात कर चुके हैं. मोदी ने बीते 20 जुलाई की सुबह उत्तर प्रदेश के सभी सांसदों को नाश्ते पर बुलाया था. सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री ने सभी सांसदों से औपचारिक बातचीत कर यूपी सरकार के कामकाज का फ़ीडबैक लिया था.

पिछले हफ्ते ही दोबारा सीएम बने नीतीश कुमार ने 29 जुलाई को 27 मंत्रियों के साथ अपने मंत्रिमंडल का गठन किया, जिसमें जदयू से 14, भाजपा से 12 और एक लोजपा से हैं. नीतीश ने इसके एक दिन पहले ही विधानसभा में विश्वासमत हासिल किया था. इसके बाद से ही राज्‍य में राजद और जेडीयू-बीजेपी के बीच राजनीतिक रस्‍साकशी चल रही है और लालू नीतीश के साथ ही पीएम मोदी पर भी खुलकर जुबानी हमला बोल रहे हैं.