नई दिल्ली. राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव इन दिनों मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती हैं. मुंबई के एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट में उनका इलाज चल रहा है. बीते दिनों लालू प्रसाद के बेटे तेजस्वी यादव अपने पिता को देखने मुंबई गए थे, जिसके बाद उन्होंने टि्वटर पर पिता की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था कि राजद सुप्रीमो की तबीयत लगातार बिगड़ रही है. आप सभी की दुआओं की जरूरत है. तेजस्वी के इस ट्वीट के बाद देश के कई राजनीतिक दलों के नेताओं और सिनेमा और खेल जगत की हस्तियों ने लालू प्रसाद की जल्द रिकवरी के लिए अपनी संवेदनाएं प्रकट की. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला, केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा, बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गट्टा और बॉलीवुड अभिनेता रितेश देशमुख सहित कई लोगों ने बीमार लालू प्रसाद यादव के स्वास्थ्य में जल्द सुधार की कामना की है.

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने लालू प्रसाद की सेहत को लेकर बीते दिनों किए गए अपने ट्वीट में लिखा था, ‘कई बीमारियों के कारण मुंबई के एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट में भर्ती अपने बीमार पिता को देखने गया था. उनका बिगड़ता स्वास्थ्य और बढ़ते संक्रमण को देखकर व्याकुल हूं. प्रार्थना करिए कि वह जल्द स्वस्थ हों. विशेषज्ञ डॉक्टर चौबीसों घंटे उनकी निगरानी कर रहे हैं.’ इसके बाद ही विभिन्न दलों के नेताओं और जानी-मानी हस्तियों ने लालू प्रसाद के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है. केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने एक ट्वीट कर कहा, ‘हम लालू जी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं.’ वहीं, कांग्रेस नेता संजय निरूपम और राजीव शुक्ला ने भी राजद सुप्रीमो की जल्द रिकवरी की कामना की. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी लालू प्रसाद यादव के जल्द से जल्द स्वस्थ होने को लेकर ट्वीट किया.

6 हफ्ते की अंतरिम जमानत पर हैं लालू
बहुचर्चित चारा घोटाले के देवघर कोषागार समेत अन्य तीन मामलों में लालू प्रसाद यादव को झारखंड हाईकोर्ट ने जेल की सजा दी है. लेकिन सेहत संबंधी कारणों से लालू अभी जमानत पर हैं. बीमार लालू यादव ने जमानत याचिका दाखिल कर अदालत से इलाज कराने की अनुमति मांगी थी, जिसके बाद कोर्ट ने 11 मई को याचिका स्वीकार करते हुए उन्हें इलाज के लिए छह हफ्ते की अंतरिम जमानत दी थी. अदालत ने जमानत देने से पहले लालू यादव की मेडिकल रिपोर्ट की जांच की, जिसके आधार पर उन्हें छह सप्ताह की राहत दी गई थी. लालू प्रसाद यादव तभी से मुंबई के एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट में भर्ती हैं.