रांची. रांची कोर्ट लालू प्रसाद यादव की सजा पर फैसला गुरुवार को यानी 4 जनवरी को सुनाएगी. वहीं, रांची कोर्ट ने आरजेडी नेता रघुवंश प्रसाद सिंह, तेजस्वी यादव और मनोज झा को 23 जनवरी को कोर्ट में समन किया है. स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने इन तीनों को न्यायालय की अवमानना का दोषी पाया है.

चारा घोटाला मामले में लालू यादव दोषी करार, 3 जनवरी को होगा सजा का ऐलान

चारा घोटाला मामले में लालू यादव दोषी करार, 3 जनवरी को होगा सजा का ऐलान

Also Read - शराबबंदी सही है या नहीं... महिलाओं से पूछने निकलेंगे नीतीश कुमार, जल्दी ही यात्रा करेंगे

Also Read - Lalu Prasad Yadav Admitted to AIIMS: लालू यादव एम्स के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती, डॉक्टर्स ने बताया हाल

बीते 23 दिसंबर को देवघर कोषागार से अवैध तरीके से पैसे निकालने के मामले में लालू को दोषी ठहराया गया था. रांची की विशेष सीबीआई अदालत ने इसी मामले में बिहार के एक और पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा के अलावा बिहार के पूर्व मंत्री विद्यासागर निषाद और पीएसी के तत्कालीन अध्यक्ष ध्रुव भगत, हार्दिक चंद्र चौधरी, सरस्वती चंद्र और साधना सिंह को बरी कर दिया था. Also Read - किशनगंज बहुत गरीब, पटना सबसे अमीर, Bihar के इन 11 जिलों की हालत खस्ता, Niti Aayog की रिपोर्ट

अदालत ने पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा और अन्य छह आरोपियों को इसी मामले में बरी कर दिया था. सीबीआई के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह 3 जनवरी यानी आज इस मामले में सजा का ऐलान करेंगे. यह मामला देवघर के जिला कोषागार से फर्जी तरीके से 84.5 लाख रुपये निकालने से जुड़ा हुआ है।

मामले की सुनवाई रांची की विशेष सीबीआई अदालत ने 13 दिसंबर को पूरी कर ली थी. इस पूरे मामले में कुल 34 आरोपी थे, जिनमें से 11 की मौत हो चुकी है जबकि एक आरोपी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया और सीबीआई का गवाह बन गया.