रांची. रांची कोर्ट लालू प्रसाद यादव की सजा पर फैसला गुरुवार को यानी 4 जनवरी को सुनाएगी. वहीं, रांची कोर्ट ने आरजेडी नेता रघुवंश प्रसाद सिंह, तेजस्वी यादव और मनोज झा को 23 जनवरी को कोर्ट में समन किया है. स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने इन तीनों को न्यायालय की अवमानना का दोषी पाया है.

Fodder scam: Fate of  Lalu Prasad Yadav and Jagannath Mishra to be decided today | चारा घोटाला मामले में 3 बजे आएगा फैसला, लालू बोले- न्यायपालिका से इंसाफ मिलने की उम्मीद

Fodder scam: Fate of Lalu Prasad Yadav and Jagannath Mishra to be decided today | चारा घोटाला मामले में 3 बजे आएगा फैसला, लालू बोले- न्यायपालिका से इंसाफ मिलने की उम्मीद

बीते 23 दिसंबर को देवघर कोषागार से अवैध तरीके से पैसे निकालने के मामले में लालू को दोषी ठहराया गया था. रांची की विशेष सीबीआई अदालत ने इसी मामले में बिहार के एक और पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा के अलावा बिहार के पूर्व मंत्री विद्यासागर निषाद और पीएसी के तत्कालीन अध्यक्ष ध्रुव भगत, हार्दिक चंद्र चौधरी, सरस्वती चंद्र और साधना सिंह को बरी कर दिया था.

अदालत ने पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा और अन्य छह आरोपियों को इसी मामले में बरी कर दिया था. सीबीआई के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह 3 जनवरी यानी आज इस मामले में सजा का ऐलान करेंगे. यह मामला देवघर के जिला कोषागार से फर्जी तरीके से 84.5 लाख रुपये निकालने से जुड़ा हुआ है।

मामले की सुनवाई रांची की विशेष सीबीआई अदालत ने 13 दिसंबर को पूरी कर ली थी. इस पूरे मामले में कुल 34 आरोपी थे, जिनमें से 11 की मौत हो चुकी है जबकि एक आरोपी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया और सीबीआई का गवाह बन गया.