राजगीर (बिहार): बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव से मुलाकात से उठे कयास के बीच, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) प्रमुख और केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने शनिवार को कहा कि वह और उनकी पार्टी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(राजग) के साथ हैं. कुशवाहा ने यहां मीडिया से कहा कि हम राजग में हैं और 2019 के चुनावों में एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं. मोदी देश के लिए जरूरी हैं.

कुश्वाहा ने इन कयासों को भी खारिज कर दिया कि आरएलएसपी राजग छोड़ राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस के महागठबंधन में शामिल होने जा रही है. उन्होंने कहा कि मैंने सीट बंटवारे को लेकर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से बात की है और जल्द ही उनसे मुलाकात करने वाला हूं क्योंकि सीट-बंटवारे के फार्मूले पर अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया गया है.’

सीट बंटवारे से नाराज हैं उपेंद्र कुशवाहा? बंद कमरे में राजद के तेजस्‍वी यादव से की मुलाकात

कुशवाहा के इस बयान से भाजपा को बड़ी राहत मिल सकती है. शाह ने दिल्ली में शुक्रवार को घोषणा की थी कि बिहार में जद-यू और भाजपा आगामी लोकसभा चुनाव में बराबर की सीटों पर चुनाव लड़ेंगे, इस घोषणा के कुछ घंटों बाद ही कुशवाहा ने अरवल जिले के सर्किट हाउस में तेजस्वी यादव से मुलाकात की थी. कुश्वाहा की शुक्रवार को तेजस्वी यादव के साथ बैठक इस ओर इशारा कर रही थी कि गठबंधन में सीट बंटवारे पर चर्चा में सबकुछ ठीक नहीं है. यहां आरएलएसपी नेताओं के अनुसार, कुश्वाहा को शाह ने सोमवार को सीट पर चर्चा के लिए दिल्ली बुलाया है.