पटनाः बिहार में जोकीहाट विधानसभा उपचुनाव में राजद प्रत्याशी शाहनवाज ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी तथा जदयू उम्मीदवार मोहम्मद मुर्शीद आलम को 41 हजार से अधिक मतों से हरा दिया है. उपमुख्य निर्वाचन पदाधिकारी बैजूनाथ कुमार सिंह ने बताया कि जोकीहाट विधानसभा सीट पर हुई मतगणना के आंकडों के मुताबिक राजद प्रत्याशी को करीब 75 हजार तथा जदयू उम्मीदवार को 37 हजार के करीब मत प्राप्त हुए. इस जीत पर तेजस्वी ने सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि लालू एक विचार है, एक विज्ञान है. Also Read - राजद नेताओं पर मामला दर्ज होने पर भड़के तेजस्वी, कहा, 'हमें डरा नहीं सकते'

जोकीहाट विधानसभा सीट पर गत 28 मई को मतदान हुआ था और 53 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया था. बिहार के जोकीहाट विधानसभा सीट स्थानीय विधायक रहे सरफराज आलम के अररिया संसदीय क्षेत्र के लिए हाल में हुए उपचुनाव में सांसद चुने जाने के बाद रिक्त हुई थी. सरफराज के पिता मो़ तस्लीमुद्दीन राजद के सांसद थे, जिनका पिछले साल सितंबर में निधन हो गया था. उनके निधन के बाद अररिया संसदीय सीट खाली हुई थी.वोटों की गिनती सुबह आठ बजे प्रारंभ हुई थी.

तेजस्वी ने कहा- जनता के आगे नतमस्तक हूं
मतगणना को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए थे. इस चुनाव में कुल नौ प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे थे. इस चुनाव को जद(यू) व राजद के लिए प्रतिष्ठा से जोड़कर देखा जा रहा था. इस जीत पर राजद नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा है कि जनता के प्रेम, समर्थन और विश्वास के आगे विनम्रतापूर्वक नतमस्तक हूँ. ये जनता की जीत है. आप सबों को हार्दिक बधाई और धन्यवाद. उन्होंने जीत के बाद प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि यह अमन की बात करने वालों की जीत है. लालू विचार नहीं विज्ञान है. उन्होंने यह भी कहा कि जनता ने बीजेपी को सबक सिखाया, धन बल से भी नहीं जीत पाए. उन्होंने भाजपा-जेडीयू गठबंधन को अवसरवाद करार देते हुए कहा कि यह लालूवाद की जीत है. बार-बार पलटी मारने वाले राज्य के सीएम नीतीश कुमार को अब इस्तीफा दे देना चाहिए.