पटना। राष्ट्रीय जनता दल मुखिया लालू प्रसाद यादव ने आज पटना में ‘बीजेपी भगाओ-देश बचाओ’ का आवाह्न किया है. पटना के गांधी मैदान में समर्थकों का हुजूम पहुंच रहा है. आरजेडी ने रैली को सफल बनाने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. लेकिन यहां सवाल यह उठता है कि क्या विपक्ष एकजुट हो पाएगा. मायावती ने पहले ही इस रैली से किनारा कर लिया है. अब खबर है कि राहुल गांधी और सोनिया भी शामिल नहीं होंगे. सूत्रों के अनुसार इस रैली में माकपा की ओर से भी किसी के भाग लेने के आसार नहीं है. हालाकि लालू का दावा है कि इस रैली में पूरा विपक्ष एकजुट हो रहा है. इस रैली की सभी बड़ी अपडेट जानने के लिए जुड़े रहिए india.com के साथ. Also Read - अपनी ही पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद पर भड़के तेजप्रताप, कहा, ऐसे लोगों के कारण लालू प्रसाद बीमार हैं

 रैली में शरद यादव भी लेंगे हिस्सा
इस रैली में जदयू से बागी हुए शरद यादव भी हिस्सा ले रहे हैं. इसके अलावा ममता बनर्जी, अखिलेश समेत कई दिग्गज लालू के साथ मंच साझा करते दिखेंगे. इस रैली में कांग्रेस तो हिस्सा ले रही है लेकिन सोनिया और राहुल गांधी इसमें शामिल नहीं हो रहे हैं. Also Read - अभी नहीं मिलेगी लालू यादव को जमानत, झारखंड हाईकोर्ट ने याचिका पर सुनवाई 5 फरवरी तक टाली

पार्टी समर्थकों के लिए पूरा इंतजाम
आरजेडी ने इस रैली को सफल बनाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है. पटना शहर रैली के रंग में रंगा नजर आ रहा है. पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान तक जाने वाली सभी सड़कें पोस्टर और बैनर से पाट दिए गए हैं. यही नहीं पार्टी ने राज्य के तमाम हिस्सों से अपने कार्यकर्ताओं को पटना बुलाने के लिए अपने खर्च पर तीन रेलगाड़ियां भी बुक कराईं हैं. Also Read - Lalu Yadav Health News Update: बीमार लालू यादव को दिल्‍ली के एम्‍स भेजा जा रहा, रांची से एयर एम्‍बुलेंस से लाए जाएंगे

आरजेडी के जो भी समर्थक पटना पहुंच रहे हैं उनके रहने और खाने पीने का इंतजाम पार्टी के 80 विधायक, सात पार्षद और तीन सांसदों के जिम्मे है. कार्यकर्ताओं के रहने के लिए बड़े-बड़े शामियाने लगाए गए हैं. भोजन की पूरी व्यवस्था की गई है.

Live Updates

  • 5:01 PM IST

  • 4:59 PM IST

    लालू बोले देश को बचाना है. बिहार से इसकी चिंगारी निकलेगी और फिर पूरा देश का इसका अनुकरण करेगा.

  • 4:57 PM IST

    लालू ने कहा कि मोदी-शाह ने मेरे परिवार के लोगों पर केस किया. तेजस्वी, मीसा, राबड़ी पर केस किया.

  • 4:52 PM IST

    सृजन घोटाले पर लालू बोले, नीतीश को सब पता था. सुशील मोदी को भी घोटालों की जानकारी थी. उन्होंने कहा कि घोटाले से जुड़े कागजात मेरे पास है.

  • 4:50 PM IST

    लालू ने कहा कि नीतीश को सीबीआई छापों की खबर पहले से थी इसलिए बीमारी का बहाना बनाकर वे राजगीर चले गए.

  • 4:48 PM IST

    लालू ने कहा कि नीतीश कहते थे कि संघ को मिटाना है लेकिन बाद में संघ की गोद में जाकर बैठ गए. उन्होंने कहा कि नीतीश जब भी बीमार पड़े तो समझ लीजिए खतरा है.

  • 4:45 PM IST

    लालू बोले कि नीतीश कहते थे कि मिट्टी में मिल जाएंगे लेकिन बीजेपी से हाथ नहीं मिलाएंगे.

  • 4:43 PM IST

    लालू ने कहा कि नीतीश का सांठगांठ चल रहा था बीजेपी से. लोग कहते थे कि कहीं नीतीश चला तो नहीं जाएगा बीजेपी में..

  • 4:42 PM IST

    लालू ने कहा कि हमको मालूम था कि नीतीश को जलन था तेजस्वी से. नीतीश को खतरा था तेजस्वी से. नीतीश के एजेंट दिल्ली में बैठे हुए हैं. उन्होंने नीतीश को जेटली, मोदी और शाह से मिलवाया.

  • 4:32 PM IST

    लालू यादव ने कहा कि आज की रैली की योजना तीन महीने पहले ही बना ली गई थी. लेकिन गठबंधन हुआ था तो हम जानते थे कि नीतीश ठीक आदमी नहीं है. लेकिन हमारे सामने देश टूट की कगार पर था. इसलिए हमने उसे सीएम बनवाया.