Top Recommended Stories

बिहार: जहानाबाद में छात्रों ने ट्रेन रोकी, गया में प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन को किया आग के हवाले

रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) की ओर से आयोजित परीक्षा की प्रक्रिया का विरोध कर रहे युवाओं की नाराजगी बढ़ती ही जा रही है, पहले आक्रोशित छात्रों ने ट्रेन रोक कर झंडा फहराया तो वहीं अब एक ट्रेन को ही आग के हवाले करने की जानकारी सामने आ रही है.

Published: January 26, 2022 1:43 PM IST

By Nitesh Srivastava

बिहार: जहानाबाद में छात्रों ने ट्रेन रोकी, गया में प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन को किया आग के हवाले

रेलवे भर्ती बोर्ड (Railway Recruitment Board) की ओर से आयोजित परीक्षा की प्रक्रिया का विरोध कर रहे युवाओं की नाराजगी बढ़ती ही जा रही है, पहले आक्रोशित छात्रों ने ट्रेन रोक कर झंडा फहराया तो वहीं अब एक ट्रेन को ही आग के हवाले करने की जानकारी सामने आ रही है. प्राप्त जानकारी के अनुसार गया जिले में प्रदर्शनकरियो ने MT ट्रेन में आग लगा दी. जिसके बाद बोगी को आउटर में ले जाकर खड़ा करना पड़ा. सुरक्षा बलों ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए हल्के बल का भी इस्तेमाल किया.

Also Read:

गौरतलब है कि रेलवे ने अपनी भर्ती परीक्षाओं की चयन प्रक्रिया को लेकर परीक्षार्थियों के हिंसक विरोध-प्रदर्शन के बाद एनटीपीसी और लेवल-1 की परीक्षाएं स्थगित करने का फैसला किया है. रेलवे के एक प्रवक्ता ने बुधवार को यह जानकारी दी.
प्रवक्ता ने बताया कि रेलवे ने एक समिति भी बनाई है, जो विभिन्न रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) की ओर से आयोजित परीक्षाओं में सफल और असफल होने वाले परीक्षार्थियों की शिकायतों की जांच करेगा. बिहार के कई स्थानों पर युवाओं ने विरोध प्रदर्शन किया और कई ट्रेनों को रोका. इस दौरान पुलिस ने भी बल प्रयोग किया.

प्रवक्ता ने बताया कि रेलवे ने एक समिति भी बनाई है, जो विभिन्न रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की ओर से आयोजित परीक्षाओं में सफल और असफल होने वाले परीक्षार्थियों की शिकायतों की जांच करेगी. बिहार के कई स्थानों पर युवाओं ने विरोध प्रदर्शन किया और कई ट्रेनों को रोका. इस दौरान पुलिस ने भी बल प्रयोग किया.

छात्रों के समर्थन में उतरे थे राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) की ओर से आयोजित परीक्षा की प्रक्रिया का विरोध कर रहे युवाओं का समर्थन करते हुए बुधवार को कहा कि अधिकारों के लिए आवाज उठाने को हर नौजवान आजाद है. उन्होंने बिहार में एक ट्रेन रोककर राष्ट्रगान गा रहे युवाओं का एक वीडियो साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘‘अधिकारों के लिए आवाज़ उठाने को हर नौजवान स्वतंत्र है, जो भूल गए हैं, उन्हें याद दिला दो कि भारत लोकतंत्र है, गणतंत्र था, गणतंत्र है!’’

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें बिहार समाचार की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 26, 2022 1:43 PM IST