नई दिल्लीः बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून 2020 को अपने मुंबई स्थित अपार्टमेंट में फांसी लगाकर आत्महत्या (Sushant Singh Rajput Suicide) कर ली थी. एक्टर के निधन ने ना सिर्फ बॉलीवुड बल्कि पूरे देश को हैरान और गमगीन कर दिया था. एक्टर की मौत के बाद सुशांत के फैन सोशल मीडिया पर अलग-अलग तरह से श्रद्धांजलि दे रहे हैं. इस बीच एक्टर के गृहनगर पूर्णिया में भी एक्टर को श्रद्धांजलि दी गई है. पूर्णिया में उनके नाम पर चौक और सड़क का अनावरण किया गया है. पूर्णिया के फोर्ड कंपनी चौक (Ford Company Chowk) का नाम अब सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर कर दिया गया है, जिसके बाद से अब यह चौक एक्टर के नाम से जाना जायेगा. Also Read - बिहार चुनाव में अहम भूमिका निभा सकते हैं देवेंद्र फडणवीस, क्‍या सुशांत सिंह राजपूत फैक्‍टर काम करेगा

गुरुवार को यहां की मेयर सविता सिंह ने बोर्ड लगाकर चौक और सड़क का नामकरण किया. इस दौरान चौक पर भारी संख्या में भीड़ इकट्ठा हो गई. इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर छाया हुआ है. जिसमें देखा जा सकता है कि कुछ लोग चौक पर सुशांत सिंह राजपूत चौक के नाम से पट्टी का अनावरण कर रहे हैं. Also Read - सुशांत सिंह राजपूत के लिए बहन श्वेता ने 15 अगस्त को रखी प्रार्थना सभा, कहा- न्याय के लिए सभी शामिल हों

वहीं एक अन्य तस्वीर में सुशांत सिंह राजपूत पथ भी दिखाई दे रहा है. पुर्णिया में सड़क और चौक का नामकरण करने वाली मेयर सविता सिंह ने भारत सरकार से सुशांत सिंह के सुसाइड मामले में सीबीआई जांच की भी मांग की है.

सविता सिंह के मुताबिक, यह सिर्फ उनकी या पूर्णिया की ही नहीं बल्कि पूरे बिहार की मांग है. इसके साथ ही सविता सिंह ने सीएम नितीश कुमार और प्रधानमंत्री मोदी को भी पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने भारत और बिहार सरकार पर भरोसा जताते हुए एक्टर की मौत के पीछे के कारण की निष्पक्ष जांच की मांग की है और सीबीआई जांच की मांग की है.

बता दें सुशांत सिंह राजपूत बिहार के रहने वाले थे. ऐसे में एक्टर के निधन के बाद से ही बिहार में उनकी मौत को लेकर गुस्सा देखने को मिल रहा है. बिहार में अलग-अलग जगह कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के खिलाफ मामला भी दर्ज कराया गया है. जिनमें कई बड़े एक्टर, प्रोड्यूसर्स और फिल्म मेकर्स के नाम शामिल हैं.