पटना: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद के बड़े बेटे और राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने शुक्रवार को एक स्थानीय अदालत में अर्जी दाखिल कर अपनी पत्नी ऐश्वर्य राय से तलाक की गुहार लगाई है. तेजप्रताप और ऐश्वर्य की शादी लगभग छह महीने पहले हुई थी. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक तेजप्रताप और ऐश्‍वर्य पिछले चार महीने से साथ नहीं रह रहे हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक तेजप्रताप और ऐश्‍वर्य पिछले चार महीने से साथ नहीं रह रहे हैं. चौंकाने वाले बात यह है कि उन्‍होंने अपनी पत्‍नी पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है. मीडिया कर्मियों द्वारा इस बारे में पूछे जाने पर उन्‍होंने सीधे कोई जवाब नहीं दिया, लेकिन कहा कि वह कृष्‍ण की तरह रहना चाहते हैं, ऐश्‍वर्य राधा नहीं बन पायी.

सूत्रों के मुताबिक, तेजप्रताप ने कुछ दिन पहले तलाक के लिए अदालत में अर्जी दाखिल की थी, लेकिन तकनीकी कारणों से राजद नेता की वह अर्जी स्वीकार नहीं की गई थी. इसके बाद शुक्रवार को उन्होंने नई अर्जी दाखिल की. अदालत की संबंधित इकाई (फाइलिंग सेक्शन) ने जरूरी कार्रवाई के लिए इसे आगे बढ़ा दिया है.

लालू प्रसाद के परिवार का कोई सदस्य इस पर टिप्पणी नहीं कर रहा, लेकिन अदालत में दायर की गई अर्जी मीडिया के पास है. तेजप्रताप  की पत्नी ऐश्वर्य और उनके पिता चंद्रिका राय शाम में राबड़ी के आवास पर आए, लेकिन उन्होंने पत्रकारों के किसी सवाल का जवाब नहीं दिया. बाद में लालू-राबड़ी की नौ संतानों में सबसे बड़ी और राज्यसभा सदस्य मीसा भारती भी वहां गईं. सभी तेजप्रताप को मनाने के लिए तेजप्रताप की मां एवं पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के 10, सर्कुलर रोड स्थित आवास पर जमा हैं. पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद चारा घोटाला के मामलों में दोषी करार दिए जाने के कारण रांची की जेल में बंद हैं. कहा जा रहा है कि शुक्रवार शाम को तेजप्रताप रांची के लिए रवाना हो रहे थे. मां राबड़ी देवी के फोन करने पर उन्‍होंने अपना कार्यक्रम बदला. परा परिवार उन्‍हें मनाने की कोशिश कर रहा है.

बिहार: पटना में महिला कॉन्‍स्‍टेबल की मौत पर आक्रोशित पुलिसकर्मियों ने जमकर काटा बवाल, सिटी एसपी की भी कर दी पिटाई

लालू परिवार में इस नये घटनाक्रम से पार्टी नेता चिंतित हैं. पार्टी प्रवक्‍ता भाई विरेंद्र ने इसे अफवाह करार दिया, लेकिन दूसरे नेताओं ने माना कि परिवार में जो कुछ भी हो रहा है, वह ठीक नहीं है. उन्‍होंने कहा कि यदि यह सच है तो इसका असर आने वाले चुनावों पर भी पड़ेगा. तेजप्रताप और ऐश्वर्य की शादी बीते मई महीने में काफी भव्य तरीके से हुई थी. इस शादी में हर पार्टी के नेता और कई गणमान्य लोग शरीक हुए थे. ऐश्वर्य के पिता चंद्रिका राय बिहार सरकार में मंत्री रह चुके हैं और अभी राजद के विधायक हैं. चंद्रिका के पिता यानी ऐश्वर्य के दादा दारोगा राय 1960 के दशक में राज्य के मुख्यमंत्री थे.

पत्‍नी से अलग होंगे लालू के बेटे तेजप्रताप? कोर्ट में दी तलाक की अर्जी

तेजप्रताप बिहार की पिछली महागठबंधन सरकार, जिसमें राजद-जदयू-कांग्रेस शामिल थे, में स्वास्थ्य मंत्री रह चुके हैं. वह वैशाली जिले के महुआ से विधायक हैं. वह यह संकेत भी देते रहे हैं कि अपने छोटे भाई एवं पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से उनके संबंध बहुत अच्छे नहीं हैं. गौरतलब है कि लालू प्रसाद के राजनीतिक तौर पर सक्रिय नहीं होने के कारण अघोषित रूप से तेजस्वी ही राजद की अगुवाई कर रहे हैं.