Bihar Cabinet Expansion News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने सोमवार को कहा कि राज्य मंत्रिमंडल का जल्द विस्तार होगा. नीतीश ने पटना में JDU कार्यालय में पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं से मुलाकात की. पत्रकारों द्वारा मंत्रिमंडल विस्तार के संबंध में पूछे गये सवाल पर नीतीश ने कहा, ‘मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द होगा. इस संबंध में बातचीत चल रही है. आपस (गठबंधन) में सब कुछ ठीक है. कहीं कोई समस्या नहीं है.’ उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल का विस्तार जब भी होगा तो सबको इसकी जानकारी मिल जायेगी. Also Read - Sarkari Naukri 2021: बिहार में जल्द ही 6500 पदों पर निकलने वाली है वैकेंसी, जानें किस विभाग में भरे जाएंगे पद...

मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर सत्ताधारी दल भाजपा और JDU के बीच खींचतान की चर्चा के बीच रविवार को राज्य के भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल, उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी को नीतीश ने अपने आधिकारिक निवास पर बुलाया था. बैठक में इस मुद्दे पर मतभेद खत्म हो जाने की बात सामने आई थी, लेकिन दोनों दलों के बीच किस ‘फॉर्मूले’ पर सहमति बनी इस बारे में स्थिति स्पष्ट नहीं है.

बिहार में सत्ताधारी NDA में कुल चार घटक दल भाजपा, JDU, पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा और मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी शामिल है. बिहार राज्य मंत्रिमंडल में वर्तमान में BJP के दो उपमुख्यमंत्री सहित सात सदस्य हैं जबकि मुख्यमंत्री के अलावा JDU के केवल चार मंत्री हैं. मांझी की पार्टी से उनके पुत्र और विकासशील इंसान पार्टी से सहनी को भी मंत्रिमंडल में स्थान दिया गया है.

(इनपुट: भाषा)