कटिहार: कटिहार जिले की महानंदा नदी में एक नाव पलट जाने से कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई जबकि 20 से अधिक लोग लापता हैं. सूचना पाकर मौके पर पहुंचे पुलिस-प्रशासन के अधिकारी बचाव कार्य में जुट गए.

गाताखोरों को नदीं उतारा गया ताकि डूबे हुए लोगों का पता लगाया जा सके. अब तक गोताखोरों को तीन शव मिले हैं और आशंका जताई जा रही है कि अभी और शव मिल सकते हैं. पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि इस नाव में करीब 80 लोग सवार थे.

बरसोई के पुलिस उपाधीक्षक पंकज कुमार ने बताया कि यह घटना जगन्नाथपुर घाट के पास बिहार-बंगाल की सीमा पर बृहस्पतिवार रात करीब सवा आठ बजे हुई थी. उन्होंने बताया कि यहां वजीदपुर गांव के निवासी नदी के ठीक बगल में स्थित पश्चिम बंगाल के रामपुर हाट बाजार से खरीदारी कर लौट रहे थे.

डीएसपी ने कहा, पहली नजर में, यह नाव में क्षमता से ज्यादा लोगों के सवार होने का मामला लगता है. नाव में 40 यात्रियों की जगह थी लेकिन उसमें लगभग दोगुने लोग सवार थे. अब तक तीन शव बरामद हुए हैं जिनमें एक बुजुर्ग व्यक्ति, एक महिला और एक बच्चे का शव है.

उन्होंने कहा, नाव में सवार अधिकतर लोग या तो तैर कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचे या प्रत्यक्षदर्शियों ने उन्हें बचाया. करीब दो दर्जन लोगों का पता लगाना अब भी बाकी है. इस काम के लिए पेशेवर तैराकों को लगाया गया है.