पटना. बिहार के गया जिले के परैया गांव में एक स्कूल के गेट पर दो जिंदा बम बरामद किए गए. सोमवार सुबह इस मामले के सामने आते ही सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े हो गए. स्कूल प्रशासन भी चौकस हो गया स्कूल के गेट पर दो जिंदा बम मिले जिसमें से एक स्टील के बर्तन में रखा गया था. Also Read - यूपी पुलिस को Tweet में टैग करके कहा- सिनेमाघरों को बम से उड़ा दूंगा, फिर...

आपको बता दें कि इससे पहले छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो पुलिस जवान शहीद हो गए तथा छह घायल हो गये थे. वहीं, पुलिस ने इस घटना में लगभग 20 नक्सलियों के मारे जाने का दावा किया है. दक्षिण बस्तर क्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने बताया कि जिले के भेज्जी थाना क्षेत्र के अंतर्गत भेज्जी और एलारमडगु गांव के मध्य जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो सहायक आरक्षक मड़कम हांडा और मुकेश कड़ती शहीद हो गए तथा छह पुलिसकर्मी सालवन राजा, चापा राकेश, शिवराम सोनी, पदम सोयम, रूप सिंह पोयाम और सोढ़ी बच्चा घायल हो गये.

सुंदरराज ने बताया कि भेज्जी थाना क्षेत्र में रविवार को तड़के एसटीएफ और डीआरजी के संयुक्त पुलिस दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था. दल जब भेज्जी और एलारमड़गु गांव के मध्य जंगल में था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी. इस घटना में हांडा और कड़ती की मृत्यु हो गई तथा छह पुलिस जवान घायल हुए थे.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि नक्सलियों की गोलीबारी के बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की. पुलिस और नक्सलियों के मध्य लगभग चार घंटे तक गोलीबारी हुई थी.