पटना: बिहार की राजधानी पटना में एक 19 साल की युवती के साथ गैंगरेप की वारदात सामने आई है. मिली जानकारी के मुताबिक, युवती की एक साल पहले शादी हुई थी, लेकिन वह छह माह में ससुराल वालों से तंग होकर मायके में आकर रहने लगी. मां-बाप उसे दोबारा ससुराल भेजना चाहते थे, लेकिन वह जाना नहीं चाहती थी. इसके चलते उसने पिता का भी घर छोड़ दिया. जब वह पटना में मुंबई जाने के लिए निकली तो बीच रास्‍ते में उसके साथ दो युवकों ने रेप किया.

मंगलवार की रात पटना के राजेंद्र नगर के ओवरब्रिज के दिनकर चौक के पास दो युवकों ने विवाहित युवती के साथ सुनसान स्‍थान पर गैंगरेप किया. पीडि़त युवती ने पुलिस से दर्ज शिकायत में बताया है कि मायका छोड़ने के बाद मुंबई जाने लिए रात करीब 12 बजे राजेंद्र नगर पहुंची थी, लेकिन जिस ट्रेन से वह जाना चाहती थी, वह छूट गई. युवती दूसरी ट्रेन की प्रतीक्षा में थी, तभी उसे अकेला देखकर एक ई-रिक्‍शा चलाने वाला दीपक आया और कहा कि अकेले कहां जाओगी. जब वह रिक्‍शा में उसे ले जाने लगा, तभी दो युवक छोटू और रंजीत आए और उन्‍होंने दीपक से मारपीट की और उसे उठाकर पुल के नीचे ले गए, जहां दोनों ने दुष्‍कर्म किया.

इसी बीच ईरिक्‍शा चालक दीपक ने आरपीएफ को इस बारे में सूचना दे दी. इसके बाद दोनों आरोपियों को लोगों की मदद से पुलिस ने पीछा करके पकड़ लिया. इस मामले में ई-रिक्‍शा चालक से भी पुलिस पूछताछ कर रही है और उसकी भूमिका का पता लगा रही है. इस गैंगरेप की वारदात की रिपोर्ट कदमकुआं थाने में दर्ज कराई गई है.