Sushant Singh Rajput Case Updates: सुशांत सिंह राजपूत मौत की जांच अब CBI करेगी. सुशांत सिंह राजपूत के परिवार के अनुरोध पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने केंद्र सरकार से CBI जांच की अनुशंसा की थी. सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई पुलिस को यह भी आदेश दिया है कि वह जांच से जुड़े सभी दस्तावेज केंद्रीय जांच एजेंसी यानी सीबीआई (CBI) को मुहैया करा दें. साथ-साथ वह सीबीआई को जांच में सहयोग भी करे. सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का भी बयान आया. Also Read - उद्धव ठाकरे की नकल करना पड़ा महंगा, मुंबई पुलिस ने पकड़ा यू-ट्यूबर साहिल चौधरी

नीतीश कुमार ने न्यूज एजेंसी ANI से कहा, ‘सुप्रीम कोर्ट के फैसले से स्पष्ट होता है कि बिहार पुलिस द्वारा जांच और यहां दर्ज की गई FIR सही थी. सिर्फ सुशांत सिंह राजपूत के परिवार या बिहार के लोग ही नहीं, पूरा देश इस मामले को लेकर चिंतित है. CBI जांच के साथ लोग भरोसा कर सकते हैं कि अब न्याय होगा.

उन्होंने कहा कि शिकायत के बाद जांच करना बिहार पुलिस का कर्तव्य था, लेकिन उन्हें मुंबई में सहयोग नहीं मिला. हमारे आईपीएस अधिकारी के साथ जो व्यवहार किया गया वह सभी को ज्ञात है. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के साथ यह स्पष्ट है कि जो हुआ वह सही नहीं था. इस स्थिति में कोई भी राजनीतिक टिप्पणी सही नहीं है.

उधर, सुप्रीम कोर्ट द्वारा सीबीआई जांच की अनुमति देने के बाद बिहार पुलिस का भी बयान आया है. बिहार पुलिस के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे (Gupteshwar Pandey) ने कहा कि बहुत खुश हूं. सर्वोच्च न्यायालय के आदेश से कोर्ट का लोगों पर भरोसा मजबूत हुआ है. सुप्रीम कोर्ट ने देश को भरोसा दिलाया है कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में न्याय मिलेगा. केस में जो भी सत्य होगा अब वह सामने आएगा. उन्होंने कहा कि यह न्याय की जीत है और यह 130 करोड़ भारतीय की जीत है.