Twitter ke Naye CEO Parag Agrawal: Twitter के पूर्व सीईओ जैक डोर्सी (Jack Dorsey) के यह पद छोड़ने के बाद भारतीय मूल के पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है. जब से यह खबर आई है तभी से पराग अग्रवाल को लेकर सोशल मीडिया (Social Media) और गूगल (Google) पर काफी सर्च कर रहे हैं. जैक डोर्सी (Jack Dorsey) ने कहा है कि उन्हें पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) पर भरोसा है और पिछले 10 वर्षों से उनका काम शानदार रहा है. पराग अग्रवाल की उम्र 37 साल है और वह IIT बॉम्बे (IIT Bombay) से ग्रेजुएट हैं. पराग अग्रवाल टॉप 500 कंपनियों में सबसे कम उम्र के सीईओ हैं. बड़ी बात यह है कि ट्विटर के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स (Board of Directors) ने सर्वसम्मति से पराग अग्रवाल को अपना नया सीईओ (Twitter CEO) नियुक्त किया है.Also Read - Ravi Teja Birthday: जीरो हेटर्स वाले इंसान रवि तेजा को जन्मदिन मुबारक, ट्विटर पर ट्रेंड होने वाले मॉस महाराजा को मिला प्यार

ट्विटर के नए सीईओ पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) के बारे में पांच बातें जो आपको जाननी चाहिए

  1. पराग अग्रवाल ने IIT-Bombay से ग्रेजुएशन की है और इसके बाद उन्होंने स्टैंडफोर्ड यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस में पीएचडी की डिग्री ली.
  2. पराग ने अक्टूबर 2011 में ऐड्स इंजीनियर के तौर पर ट्विटर ज्वाइन किया था. कुछ ही समय बाद वह कंपनी के प्रतिष्ठित सॉफ्टवेयर इंजीनियर बन गए.
  3. साल 2017 में ट्विटर ने पराग अग्रवाल को चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर नियुक्त किया.
  4. साल 2011 में ट्विटर ज्वाइन करने से पहले पराग अग्रवाल ने AT&T, माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) और याहू (Yahoo) में रिसर्च इंटर्नशिप की थी.
  5. ट्विटर के नए सीईओ नियुक्त होने के साथ ही पराग अग्रवाल अब सिलिकॉन वैली में भारतीय मूल के अन्य सीईओ सुंदर पिचाई (CEO Alphabet) और सत्य नडेला (CEO Microsoft) की श्रेणी में आ गए हैं.
Also Read - Microsoft Surface Pro 8 भारत में हुआ लॉन्च, सिंगल चार्ज में देगा 16 घंटे की बैटरी लाइफ, जानिए कीमत और फीचर्स

Also Read - हैरतअंगेज: 4 हाथ और 4 पैर वाला बच्चा जन्मा, मां-बाप बोले- पता होता तो पहले ही...