7th Pay Commission: नए साल के साथ ही, हमारे पास केंद्र सरकार के कर्मचारियों (Central Government Employees) के लिए काफी रोचक खबर है. केंद्र सरकार के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (DA), HRA और TA को बढ़ाने के बाद, सरकार अब जनवरी 2022 में DA को 3% और बढ़ाने की योजना बना रही है, रिपोर्ट कहती है. अगर यह सच होता है, तो कर्मचारियों के वेतन में फिर से भारी बढ़ोतरी होगी.Also Read - 7th Pay Commission: DA बकाया पर आया बड़ा अपडेट, केंद्रीय कर्मचारियों को जल्द मिल सकती है बड़ी खुशखबरी

हिंदी दैनिक प्रभात खबर की एक रिपोर्ट के अनुसार, यदि जनवरी 2022 में डीए में 3% की वृद्धि की जाती है तो केंद्र सरकार के कर्मचारियों के वेतन में लगभग 20,000 रुपये की वृद्धि होगी. Also Read - 7th Pay Commission Update: आधार वर्ष में बदलाव से महंगाई भत्ते पर क्या होगा असर?

केंद्र सरकार के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता (डीए) साल में दो बार जनवरी से जुलाई के बीच अपडेट किया जाता है. केंद्र सरकार के कर्मचारियों को जो मौजूदा डीए मिल रहा है वह 31 फीसदी है. Also Read - 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों को मिल सकती है एक और खुशखबरी, 3 फीसदी बढ़ सकता है HRA

कर्मचारियों के डीए को जारी करने के निर्णय की अभी तक सरकार द्वारा औपचारिक रूप से घोषणा नहीं की गई है, लेकिन जल्द ही इसके होने की उम्मीद है.

डीए बढ़ोतरी के अलावा सरकार फिटमेंट फैक्टर को भी बढ़ाने की योजना बना रही है. अगर फिटमेंट फैक्टर बढ़ता है तो कर्मचारियों का वेतन भी बढ़ेगा.