नई दिल्लीः अगर आप केंद्रीय कर्मचारी हैं तो यह खबर आपको जरूर खुश कर देगी. ऐसी रिपोर्ट्स आ रही हैं कि मोदी सरकार दशहरे से पहले सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के आधार पर केंद्रीय कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोत्तरी कर सकती है. रिपोर्ट्स में कहा गया है कि मोदी सरकार आयोग की सिफारिशों में विचार कर रही है और जल्द ही इस बारे में घोषणा हो सकती है.Also Read - PM Modi to launch e-RUPI today: पीएम मोदी आज लॉन्च करेंगे e-RUPI, जानिए- नये डिजिटल भुगतान के फायदे

Also Read - 7th Pay Commission: डीए के मोर्चे पर एक और अच्छी खबर! 95,000 रुपये तक बढ़ सकती है कर्मचारियों की सैलरी, जानिए- कैसे करें गणना?

वित्त मंत्री का दावा, त्योहारी मौसम में खपत बढ़ने से पटरी पर लौटेगी आर्थिक गतिविधियां Also Read - नीतीश कुमार ने कहा- जाति आधारित जनगणना के मुद्दे पर पीएम मोदी से मिलूंगा

आपको बता दें कि केंद्रीय कर्मचारी लंबे समय 18,000 के न्यूनतम वेतन को बढ़ाने की मांग कर रहे हैं. अभी इस बात की पूरी तरह से जानकारी नहीं आई है कि केंद्रीय कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग का लाभ किस प्रकार मिलेगा, लेकिन रिपोर्ट्स के आधार पर यह कहा जा सकता है कि सरकार अब इस बारे में फैसला लेने जा रही है.

आरबीआई ने पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक में निकासी सीमा 10,000 रुपये तक बढ़ाई

बता दें कि केंद्रीय कर्मचारी पिछले कई दिनों से वेतन वृद्धि की मांग कर रहे हैं उनका कहना है कि मूल वेतन में कम से कम 8000 हजार रुपये की वृद्धि की जाए. जहां एक ओर केंद्रीय कर्मी सरकार को मनाने में लगे हुए हैं वहीं दूसरी तरफ राजस्थान की सरकार ने अपने कर्मचारियों को इसका लाभ दे भी दिया है.

कार खरीदने वालों के लिए खुशखबरी, मारुति सुजुकी ने 5 हजार रुपए तक घटाए इन गाड़ियों के दाम

सरकार ने दो तकनीकी विश्वविद्यालयों, पांच राजकीय इंजीनियरिंग कॉलजों सहित नौ तकनीकी शिक्षा संस्थानों के कर्मचारियों को नया वेतनमान के आधार पर वेतन देने के लिए मंजूरी दे दी है. अब यह देखना है कि पूरे देश में सातवां वेतन आयोग कब तक लागू होता है.