क्या अपने कभी 99 रुपये में किसी हवाई यात्रा का लुत्फ उठाया हैं? जी हां, यह सुनकर आप सोच में पड़ सकते हैं लेकिन यह सच है. रविवार को मलेशिया की विमानन वाहक कंपनी एयर एशिया ने डिस्काउंट सेल घोषित की है, जिसमें कंपनी बेहद कम कीमत पर हवाई सफर करने का मौका दे रही है. भारत में घरेलू यात्रा का बेस फेयर 99 रुपये और अंतराष्ट्रीय सफर का बेस फेयर 444 रुपये रखा गया है.
इस ऑफर के अंतर्गत जिन यात्रियों ने टिकट बुक किया है वे मई 2018 से 2019 तक यात्रा का लाभ उठा सकेंगे. यह ऑफर सीमित समय के लिए ही रखा गया है. इस ऑफर का लाभ उठाने के लिए रविवार रात से लोगों ने बुकिंग करानी शुरू भी कर दी है. एयरलाइन की ओर से दिए गए बयान में कहा गया, ‘घरेलू यात्रा पर 99 रुपये और अंतराष्ट्रीय यात्राओं पर 444 रुपये के बेसफेयर के साथ लाभ उठायें.’
कोलकाता से मलेशिया के जोहर बाहरु तक का सफर और भी सस्ता है. इसमें  बेस फेयर शून्य रखा गया है. इस यात्रा के लिए यात्रियों को सिर्फ टैक्स ही देना पड़ेगा. मालूम हो कि टिकट में बेस फेयर के साथ-साथ फ्यूल सरचार्ज, एयरपोर्ट फीस, टैक्स और कुछ अन्य चार्ज शामिल होते हैं.
एयर एशिया इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ अमर अबरोल ने बताया कि 99 रुपये का बेस फेयर एक तरह से प्रमोशन का हिस्सा है. 2018 के बाद कहीं घूमने जा रहे लोगों को इससे खास फायदा होने वाला है. मालूम हो कि एयर एशिया इंडिया टाटा संस और एयर एशिया का जॉइंट वेंचर है. इस वेंचर में 51 फीसदी हिस्सा टाटा के नाम है वहीं, दूसरी ओर एयर एशिया का हिस्सा 49 फीसदी है.
Also Read - Air Asia India: एयरएशिया इंडिया ने यात्रियों को दी बड़ी राहत, फ्री में मिलेगी ये सुविधा

Also Read - massive discounts on flipkart big billion day sale | flipkart 'बिग लूट' सेल, TV, एसी, रेफ्रीजिरेटर पर मिल रहा 70 फीसदी तक डिस्काउंट