Air Asia Sale Offer: घरेलू बाजार में अपने परिचालन को बढ़ाने के लिए, बजट एयरलाइन एयरएशिया इंडिया ने गुरुवार को भारत भर के मार्गों पर 914 रुपये (करों सहित एकतरफा) से शुरू होने वाले किराए के साथ बिक्री की घोषणा की है. एक बयान जारी करते हुए, एयरलाइन ने कहा कि बिक्री जुलाई 2021 में उत्तरदाताओं सहित नवीनतम ‘एयरएशिया इंडिया ट्रैवल इंटेंट सर्वे’ के निष्कर्षों को ध्यान में रखते हुए शुरू की गई है, जिसमें बाहरी यात्रा के पसंदीदा मोड के रूप में उड़ान के लिए भारी प्राथमिकता देखी गई.Also Read - Indigo Offer: 915 रुपये में करें हवाई यात्रा, इंडिगो का 15वीं वर्षगांठ पर विशेष किराए का ऑफर

एयरलाइन ने कहा, “1 सितंबर 2021 से 26 मार्च 2022 तक यात्रा के लिए 4 अगस्त से 6 अगस्त तक अग्रिम बुकिंग के लिए विशेष बिक्री किराए खुले हैं.” Also Read - Air Asia India: एयरएशिया इंडिया ने यात्रियों को दी बड़ी राहत, फ्री में मिलेगी ये सुविधा

एयरलाइन ने यह भी कहा कि पिछले 3 महीनों में यात्रा का प्रमुख उद्देश्य वीएफआर (विजिटिंग फ्रेंड्स एंड रिलेटिव्स) और अवकाश यात्रा के पुनरुत्थान के बीच समान रूप से विभाजित किया गया था, प्रत्येक ने समग्र यात्रा में 1/3 का योगदान दिया, जबकि व्यावसायिक यात्रा दोहरे अंकों के योगदान में वापस आ गई. हालांकि अभी भी पूर्व-महामारी के स्तर से बहुत कम है. Also Read - Air Asia: हवाई यात्रियों के लिए एयर एशिया की नई शुरुआत, यहां जानें- अब बिना चार्ज के मिलेगी कौन सी सुविधा?

इसके अलावा, एयरलाइन ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि लगभग 70 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने अगले 3 महीनों में यात्रा के लिए निश्चित योजनाएँ बताईं, जिसमें यात्रा का उद्देश्य त्योहारों के मौसम में छुट्टी या अवकाश यात्रा का प्रभुत्व था.

एयरलाइन ने एक बयान में कहा, “यात्रा में पुनरुत्थान के लिए प्राथमिक चिंताएं या आत्मविश्वास के चालक तीन बाहरी कारकों के बीच समान रूप से वितरित किए जाते हैं – कोविड मामलों की संख्या में गिरावट, सरकारी प्रतिबंधों में ढील और टीकाकरण.”

गौरतलब है कि एयरएशिया इंडिया वर्तमान में 30 एयरबस ए 320 विमानों के साथ 17 गंतव्यों और पूरे भारत में 240 से अधिक प्रत्यक्ष और कनेक्टिंग मार्गों के लिए उड़ान भरती है.