एयर इंडिया एक ऐसा ऑफर लेकर आया है जिससे आम लोगों का काफी फायदा हो सकता है। राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन जिन रूट्स पर चलती है एयर इंडिया जल्द ही वहां कम किराये में उड़ान भरने का मौका देगा। ये ऑफर शुक्रवार 6 जनवरी से शुरू हो रहा है और 30 अप्रैल तक रहेगा। इस ऑफर का फायदा उठाने के लिए जरूरी है कि आप के 20 दिन पहले अपना टिकट बुक कराएं।

इस ऑफर के तहत मुंबई और दिल्ली का किराया 2401 रुपए होगा। जबकि राजधानी एक्सप्रेस में इसी दूरी के लिए थर्ड एसी का किराया 2595 रुपए, सेकेंड एसी का किराया 3860 रुपय और फर्स्ट क्लास का टिकट 4755 रुपए है। एयर इंडिया ने ये ऑफर ख़ासतौर पर उन लोगों के लिए शुरू किया है जो अक्सर राजधानी एक्सप्रेस से यात्रा करते हैं। ऐसे यात्रियों को अपनी तरफ खींचने के लिए एयर इंडिया की ये स्कीम कल शुरू हो जाएगी। टिकट आप एयरइंडिया की वेबसाइट, ऑफिस या फिर ट्रैवल एजेंट के जरिये बुक करा सकते हैं।

वैसे ये पहली बार नहीं है जब एयर इंडिया किराया कम करने की ऐसी स्कीम लाया है। हर साल एयर इंडिया इस तरह की स्कीम लाता रहता है। एयर इंडिया के अलावा दूसरे एयरलाइन्स भी यात्रा के कई दिनों पहले टिकट कराने पर कम फेयर चार्ज कर रहे हैं।

तो फिर सोचना क्या? अगली बार जब आप कहीं जाने के लिए राजधानी ट्रेन का टिकिट बुक करवा रहे हों तो एक बार एयर इंडिया की फ्लाइट का किराया भी जांच लें। मुमकिन है आप बहुत कम पैसे और कम वक्त में अपनी यात्रा कर पाएं।