नई दिल्ली। दिग्गज ई-वाणिज्य वेबसाइट अमेजन इंडिया ग्राहकों को लुभाने के लिए एक और योजना के साथ तैयार है. कंपनी का कहना है कि वह भारत में ग्राहक आधारित सेवाओं पर ध्यान देगी. फिलहाल उनका ध्यान आगामी त्यौहारी मौसम पर है. कंपनी ने इस दिशा में आगे बढ़ते हुये गुरुवार को ‘ग्रेट इंडियन फेस्टिवल’ की घोषणा की. उसका यह प्रमुख बिक्री कार्यक्रम 10 से 15 अक्टूबर के बीच होगा. बता दें कि फ्लिपकार्ट ने भी 10 से 15 अक्टूबर के बीच द बिग बिलियन डेज का ऐलान किया है.

सबसे बड़ी त्यौहारी बिक्री

अमेजन इंडिया के कैटेगरी प्रबंधन के उपाध्यक्ष मनीष तिवारी ने कहा कि यह अब तक की सबसे बड़ी त्यौहारी बिक्री होगी. इस बार सैकड़ों श्रेणियों में 17 करोड़ से अधिक उत्पाद कंपनी के मंच पर बिक्री के दौरान उपलब्ध होंगे. तिवारी ने यहां इसकी घोषणा एक विशेष तरह के प्रदर्शन में की. उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक ग्राहकों को जोड़ने के लिए अमेजन ने अपनी सेवाएं अब हिंदी में भी उपलब्ध कराई हैं.

फ्लिपकार्ट से मुकाबला

दुनिया की प्रमुख ई-वाणिज्य कंपनी वालमार्ट के घरेलू ई -वाणिज्य कंपनी फ्लिपकार्ट के साथ साझेदारी से बाजार में कड़ी प्रतिस्पर्धा के सवाल पर तिवारी ने कहा कि वे इस बारे में अभी बिल्कुल नहीं सोच रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमारा ध्यान हमेशा से ग्राहक आधारित सेवाओं पर रहा है. इसलिए हम इस बारे में बहुत नहीं सोचते. फिलहाल हमारा जोर त्योहारी मौसम पर है. हमें अच्छे कारोबार की उम्मीद है.

अमेजन ने ‘इको डॉट’, ‘इको प्लस’ और ‘इको सब’ नाम से तीन नए इको उत्पाद पेश किए हैं. इनकी कीमत 4,999 रुपये, 14,999 रुपये और 12,999 रुपये है.