मुंबईः भारत के विज्ञापन बाजार पर राज करने वाले फिल्मी सितारों और क्रिकेटरों को बैडमिंटन स्टार किदाम्बी श्रीकांत ने जबर्दस्त टक्कर दी है. बैडमिंटन कोर्ट पर अपने शॉट से विपक्षी खिलाड़ी को धाराशायी करने वाले शीर्ष भारतीय खिलाड़ी श्रीकांत ने एक बड़ा विज्ञापन डील किया है. यह किसी भी गैर क्रिकेट खिलाड़ी द्वारा किया गया सबसे बड़ा ऐड डील है. दुनिया के पूर्व नंबर-1 खिलाड़ी श्रीकांत देश के एक मात्र बैडमिंटन प्लेयर हैं जिन्होंने 6 सुपर सीरिज के खिताब जीते हैं. श्रीकांत के साथ चीन के प्रतिष्ठित स्पोर्ट्स ब्रांड ली निंग (Li-Ning) ने चार साल के लिए 35 करोड़ रुपये का डील साइन किया है. इसमें 30 करोड़ रुपये स्पॉन्सरशिप के हैं और 5 करोड़ रुपये के एक्युपमेंट्स हैं.

Li-Ning चीन का एक सबसे बड़ा स्पोर्ट्स ब्रांड है. ये कंपनी मुख्यरूप से खिलाड़ियों के फुटवियर, कपड़े, एक्युपमेंट्स और अन्य चीजें बनाती हैं. भारत, दक्षिण पूर्व एशिया, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में Li-Ning के एक्सक्लुसिव पार्टनर सनलाइट स्पोर्ट्स के निदेशक महेंद्र कपूर ने कहा कि Li-Ning की पहचान क्वालिटा व कंसिस्टेंसी है और इस मामले में श्रीकांत सबसे फिट बैठते हैं. हम चाहते हैं कि श्रीकांत इसी तरह और कीर्तिमान स्थापित करते रहें.

श्रीकांत ने इससे पहले 2014-15 में Li-Ning के लिए विज्ञापन किया था. लेकिन पिछले तीन साल से श्रीकांत Li-Ning की प्रतिद्वंद्वी जापानी कंपनी Yonex के लिए ऐड कर रहे थे. इस बारे में श्रीकांत ने कहा कि वह इस बात को लेकर सम्मानित महसूस कर रहे हैं कि वह भारत और वैश्विक स्तर पर Li-Ning का चेहरा बनेंगे. वह Li-Ning के उत्पादों को पसंद करते हैं.