Bajaj Chetak electric scooter launch today: बजाज कंपनी की चेतक स्कूटर एक बार फिर सड़कों पर दौड़ने के लिए तैयार है. आज कंपनी इस स्कूटर को भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी. बता दें कि 14 साल के बाद चेतक स्कूटर को दोबारा तैयार किया गया है. आशंका जताई जा रही है कि इस स्कूटर के बाजार में लॉन्च होने के साथ ही इसकी ब्रिक्री काफी तेजी से होगी. बता दें कि चेतक स्कूटर के प्रोडक्शन को कंपनी की तरफ से साल 2006 में बंद कर दिया गया था. यह स्कूटर को साल 1972 में लॉन्च किया गया था.

इस स्कूटर की कीमत की अगर बात करें तो इसके दो वेरिएंट होंगे. इस स्कूटर को कंपनी केटीएम शोरुम से बेचेगी. स्कूटर के दो वेरिएंट इको और स्पोर्ट मोड है. अनुमान लगाया जा रहा है कि इको मॉडल की कीमत 90 हजार और स्पोर्ट मॉडल की कीमत 1.5 लाख रुपये हो सकती है.

अगर चेतक स्कूटर के मॉडलों की बात करें तो चेतक कुल 6 रंगों में उपलब्ध होगी. स्कूटर में इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम मिलेगा. यही नहीं स्कूटर में एक डिजीटल पैनल भी होगा जो स्मार्टफोन और नेविगेशन के लिए ब्लूटूथ को भी सपोर्ट करेगा. इस स्कूटर में फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक के मिलने की संभावना है.

चेतक स्कूटर के लुक पर कंपनी ने काफी काम किया है. चाहे वह रंगों का चयन करना हो या फिर लाइट्स का सिलेक्शन. स्कूटर की सीट पर कंट्रास्ट स्टिचिंग का काम किया गया है. वहीं बाइक की लाइट्स की बात की जाएं तो वे बेहद आकर्षक हैं. स्कूटर में Li-Ion बैटरी उपलब्ध होगी. साथ ही होम चार्जिंग का विकल्प भी मौजूद होगा.