Bank Holiday: दुर्गापूजा के अवसर पर आज से तीन दिनों तक बैंक बंद रहेंगे. अब बैंक मंगलवार को खुलेंगे. इस दैरान अगर एटीएम में कैश न मिले तो आप एटीएम केबिन में लगे टोल फ्री नंबर पर फोन कर बैंक को इसकी सूचना दे सकते हैं, क्योंकि बैंक छुट्टी के दौरान भी कंप्यूटर से इसकी मानिटरिंग करते रहेंगे.Also Read - Bank Holidays In October: अक्टूबर में 21 दिन बंद रहेंगे बैंक, यहां देखें छुट्टियों की पूरी लिस्ट

छुट्टियों में भी एटीएम में कैश रिफीलिंग होती रहेगी Also Read - Bank Holiday Alert: देश के अधिकांश हिस्सों में आज से लगातार चार दिन बंद रहेंगे बैंक, जानिए- क्यों?

बैंक की तरफ से कहा गया है कि ग्राहकों की सुविधा के लिए हर बैंक के एटीएम में पर्याप्त कैश भर दिया गया. बैंकों ने कहा है कि छुट्टियों के दौरान भी कैश खत्म होने पर एटीएम में रिफिलिंग होती रहेगी, जिससे लोगों को कैश का संकट नहीं रहेगा. अवकाश में भी बैंकों ने एटीएम में कैश भरने की तैयारी कर ली है. इसके लिए आउटसोर्सिंग एजेंसी के अलावा बैंकों ने कर्मचारियों की स्पेशल टीम तैयार की है. ऑनलाइन, कार्ड और पेमेंट गेटवे सेवाएं जारी रहेंगी. बैंक ऑफ इंडिया के 71 एटीएम और 38 कैश डिपॉजिट मशीन भी कैश से भरे रहेंगे. Also Read - Bank Holidays in September 2021: सितंबर में 12 दिन बंद रह सकते हैं बैंक, यहां देखें बैंकों के छुट्टियों की पूरी सूची

बता दें कि महीने  का चौथा शनिवार रहने के चलते बैंकों में छुट्टी रहती है. 25 अक्तूबर को रविवार होने की वजह से सभी जगह बैंक बंद रहेंगे. सोमवार को विजयादशमी के कारण बैंक बंद रहेंगे.

एटीएम खाली मिले, तो बैंक को तुंरंत दें सूचना
एसबीआइ और बैंक ऑफ इंडिया जैसे बैंकों में यदि एटीएम में कैश खत्म हो गया है, तो कोई भी ग्राहक एटीएम केबिन में लगे टोल फ्री नंबर पर फोन कर बैंक को इसकी सूचना दे सकता है. हालांकि बैंक छुट्टी के दौरान भी कंप्यूटर से इसकी मानिटरिंग करते रहेंगे.

पीएनबी साउथ सर्किल मंडल प्रमुख दीपक कुमार श्रीवास्तव ने कहा-

कैश को लेकर किसी ग्राहक का त्योहार खराब न हो, इसके लिए बैंक ने पूरी व्यवस्था की है. बैंक ने प्रधान कार्यालय से कैश रिटेंशन लिमिट को विशेष आग्रह के तहत बढ़वाया है. ग्राहकों के पास डिजिटल बैंकिंग और इ-लॉबिज भी एक विकल्प है. कैश आउट न हो, इसके लिए स्पेशल टीमें अवकाश में भी एटीएम में कैश भरती रहेंगी. सभी एटीएम अनवरत चलते रहे, इसकी व्यवस्था की गयी है.