Bank Holidays: देश में फैली महामारी के बीच अगर आप अपने बैंक संबंधित कामों को करना चाहते हैं तो आपको बता दें कि अगले तीन दिन बैंक बंद रहने वाले हैं. ऐसे में आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. तो अगर आप जरूरी काम के लिए बैंक जाने की सोच रहे हैं तो बता दें कि सार्वजनिक अवकाश के कारण आज से तीन दिनों तक बैंक बंद रहेंगे. शनिवार के दिन बैंक में आधे दिन काम होगा. लेकिन बीच में रविवार के कारण बैंकों की दोबारा छुट्टी होगी. ऐसे में अगर आप बैंकिंग ट्रांजैक्शन करना चाहते हैं तो आप ऑनलाइन या नेट बैंकिंग का सहारा ले सकते हैं. Also Read - तस्वीरों में देखें, इन बैंकों के ATM से ट्रांजैक्शन की नहीं है कोई लिमिट, जितनी बार चाहें उतनी बार निकालें पैसे!

RBI द्वारा जारी छुट्टियों की लिस्ट के मुताबिक 14 मई को देश में ईद के कारण सार्वजनिक छुट्टी है, वहीं 14 मई को परशुराम जयंती है. 16 मई को रविवार है. 22 मई को को भी बैंक बंद रहेंगे, क्योंकि इस दिन महीने का चौथा शनिवार है. ऐसे में किसी भी राज्य के बैंक इस दिन नहीं खुलेंगे. इस तरह तीन दिन बैंक बंद रहेंगे और कोई कामकाज नहीं हो पाएगा. Also Read - Explained: छोटे निवेशक FD से निकाल कर म्यूचुअल फंड में क्यों कर रहे हैं निवेश?

22 मई के दिन चौथा शनिवार और 23 मई को रविवार है. इस कारण सार्वजनिक अवकाश रहेगा. 26 मई के दिन बुद्ध पूर्णिमा है इस कारण कई राज्यों में छुट्टी रहेंगी. वहीं 30 मई के दिन रविवार है. इस दिन भी बैंक बंद रहेंगे और कामकाज ठप्प रहेगा. बता दें कि RBI द्वारा जारी अधिकारिक छुट्टियों की लिस्ट को आप अधिकारिक वेबसाइट rbi.org.in पर देख सकते हैं. Also Read - ATM Fee Hike: एटीएम से कैश निकालने के बदल गए नियम, बैंक वसूलेंगे ज्यादा चार्ज, जानें कब से लागू होगा नियम