Bank of Baroda, Dena, Vijaya Bank merger: बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) ने स्वयं के साथ विजया बैंक और देना बैंक की 3,898 शाखाओं का एकीकरण पूरा कर लिया है. विजया बैंक और देना बैंक को 1 अप्रैल 2019 से बैंक ऑफ बड़ौदा में विलय कर दिया गया. बैंक ने कहा कि सभी ग्राहकों की अब देश भर में कुल 8,248 घरेलू शाखाओं और 10,318 एटीएम तक पहुंच होगी. Also Read - Bank of Baroda on WhatsApp: बैंक ऑफ बड़ौदा ने व्हाट्सऐप पर की बैंकिंग सेवाओं की शुरुआत, जानिए- BoB देगा कौन सी बैंकिंग सुविधाएं

बैंक ने अपनी वेबसाइट पर एकीकृत किए जाने के बारे में ग्राहकों के कुछ सवालों के जवाब दिए हैं. Also Read - Sarkari Naukri: BOB Recruitment 2020-21: बैंक ऑफ बड़ौदा में स्पेशलिस्ट ऑफिसर्स के पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई, बस होनी चाहिए ये योग्यता

क्या मेरा खाता नंबर बदलेगा? Also Read - Bank News: क्या बैंकों से पैसे निकालने और जमा करने पर अब भी देना होगा चार्ज? जानें क्या है इस खबर की सच्चाई...

आपकी शाखा के डेटा माइग्रेशन पर आपका खाता नंबर बदल जाएगा. आपके शाखा प्रवास से पहले खाता संख्या में परिवर्तन के बारे में उपयुक्त संचार किया जाएगा. आप हमारे संपर्क केंद्र से भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. आपको बैंक के साथ अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर पर एक एसएमएस भी प्राप्त होगा.

क्या मेरा ग्राहक पहचान नंबर (CIF) बदल जाता है?

हां, आपकी ग्राहक पहचान संख्या बदल जाएगी. आपके सभी खाते आवंटित ग्राहक संख्या से जुड़े होंगे.

क्या मेरी शाखा बदल जाएगी? मेरी शाखा का नाम, पता और कोड क्या होगा?

आपकी शाखा बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा बन जाएगी. सभी शाखा कोड बदल दिए गए हैं. कुछ उदाहरणों में शाखा के नाम और पते में परिवर्तन हो सकते हैं. यदि कोई परिवर्तन आपको पहले ही सूचित किया जा चुका है. हालांकि, आवश्यक जानकारी हमारे बैंक वेबसाइट में एकीकृत टैब में भी उपलब्ध है.

क्या मेरी शाखा IFSC और MICR कोड बदल जाएंगे?

हां, आपका IFSC और MICR कोड बदल जाएगा. हालांकि, बैंक द्वारा सूचित किए जाने तक आप पुराने IFSC और MICR कोड का उपयोग कर सकते हैं.

क्या होगा मौजूदा डेबिट कार्ड?

विजया बैंक और देना बैंक के ग्राहक अपने मौजूदा डेबिट कार्ड का उपयोग समाप्ति तक, वर्तमान पिन के साथ कर सकते हैं. लेकिन BoB ATM पर कार्ड के पहले उपयोग पर, खाताधारक को पिन बदलने के लिए प्रेरित किया जाएगा.

डिजिटल सेवाएं

सभी नेट बैंकिंग सेवाएं अब केवल https://www.bobibanking.com पर उपलब्ध होंगी. मोबाइल बैंकिंग सेवाओं का लाभ उठाने के लिए, सभी खाताधारकों को एम-कनेक्ट प्लस नामक बैंक ऑफ बड़ौदा के ऐप को डाउनलोड और इंस्टॉल करना होगा.