Bank of Baroda on WhatsApp: सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) ने व्हॉट्सएप (WhatsApp) पर बैंकिंग सेवाएं शुरू करने की घोषणा की है. बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) व्हॉट्सएप (WhatsApp) के जरिये खाते में बैलेंस (Bank Account Balance) की जानकारी, मिनी स्टेटमेंट (Mini Statement), चेक (Cheque) की स्थिति जानकारी, चेकबुक आग्रह (Cheque book Request), डेबिट कॉर्ड (Debit Card) को ब्लॉक करने और उत्पाद एवं सेवाओं के बारे सूचना जैसी सेवाएं उपलब्ध करा रहा है.Also Read - BOB Recruitment 2021: बैंक ऑफ बड़ौदा में आई बंपर भर्ती, इन पदों पर होगी नियुक्ति, जानें कैसे करें आवेदन

बैंक के कार्यकारी निदेशक ए के खुराना (AK Khurana) ने बताया कि सोशल मीडिया के बढ़ते प्रभाव के बीच हमारा मानना है कि व्हॉट्सएप बैंकिंग (WhatsApp Banking) के जरिये ग्राहकों को काफी सुविधा मिलेंगी और वे अपनी बैंकिंग जरूरतों को पूरा कर पाएंगे. Also Read - ICICI Bank Share Price: दूसरी तिमाही की अर्निंग्स के बाद ICICI बैंक के शेयर की कीमत 12% बढ़ी, जानें- क्या है ब्रोकरेज की राय?

WhatsApp के जरिए बैंकिंग सेवाएं चौबीसों घंटे सातों दिन उपलब्ध होंगी. इसके लिए अतिरिक्त ऐप्लिकेशन डाउनलोड करने की जरूरत नहीं होगी. ऐसे लोग जो बैंक के ग्राहक नहीं हैं, वे भी इसके जरिए बैंक के उत्पादों, सेवाओं, पेशकश, एटीएम और शाखा के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं. Also Read - ICICI Bank Latest News: चालू वित्तवर्ष की दूसरी तिमाही में ICICI बैंक का सालाना शुद्ध लाभ 30 फीसदी बढ़ा

गौरतलब है कि इसके पहले निजी क्षेत्र के बैंक एचडीएफसी, आईसीआईसीआई बैंक, सिटी बैंक ने भी WhatsApp के जरिए बैंकिंग सेवाएं उपलब्ध करा रही हैं.

आीसीआईसीआई बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए WhatsApp के जरिए फिक्स्ड डिपोजिट (FD) करवा सकते हैं, यूटिलिटी बिल्स का भुगतान कर सकते हैं और ट्रेड फाइनेंस के विवरण तत्काल एक्सेस कर सकते हैं. ICICI Bank ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करके यह बताया था कि वह WhatsApp के जरिए ये सेवाएं उपलब्ध कराने वाला इंडस्ट्री का पहला बैंक बन गया है. बैंक ने बताया है कि इन नई सेवाओं के साथ WhatsApp के जरिए ग्राहकों को दी जाने वाली बैंकिंग सर्विसेज की संख्या 25 तक पहुंच गई है.