Top Recommended Stories

Bank Strike: अगले हफ्ते बैंकों में रहेगी हड़ताल, यहां जानें- तारीख व अन्य डिटेल्स

Bank Strike: अगले हफ्ते बैंकों में हड़ताल रहेगी. बैंक कर्मचारियों के यूनियनों द्वारा अपनी मांगों के लिए दबाव बनाने के लिए हड़ताल का आह्वान किया गया है. बैंकों में हड़ताल 30-31 जनवरी को होने वाली है.

Updated: January 27, 2023 8:18 AM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Manoj Yadav

Bank Strike Latest Update
Bank Strike Latest Update

Bank Strike: अपनी विभिन्न मांगों को लेकर दबाव बनाने के लिए यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (UFBU), ने 30 जनवरी से दो दिवसीय हड़ताल का आह्वान किया है.

Also Read:

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपने ग्राहकों को सूचित किया है कि 30-31 जनवरी को यूनियन फोरम ऑफ़ बैंक यूनियंस (UFBU) द्वारा आहूत आगामी दो-दिवसीय बैंक हड़ताल के कारण इसकी शाखाओं में बैंकिंग सेवाएं प्रभावित हो सकती हैं.

“हम सूचित करते हैं कि, हमें भारतीय बैंक संघ (IBA) द्वारा सूचित किया गया है कि यूनाइटेड फोरम ऑफ़ बैंक यूनियंस (UFBU) ने हड़ताल की सूचना दी है. यह सूचित करते हुए कि UFBU के घटक यूनियनों के सदस्य एआईबीईए, एआईबीओसी, एनसीबीई, एआईबीओए, बीईएफआई, आईएनबीईएफ और आईएनबीओसी ने अपनी मांगों के समर्थन में 30 और 31 जनवरी, 2023 को राष्ट्रव्यापी बैंक हड़ताल पर जाने का प्रस्ताव दिया है.”

बैंक हड़ताल से एसबीआई की सेवाएं हो सकती हैं प्रभावित

बैंक ने आगे कहा कि हम सलाह देते हैं कि बैंक ने हड़ताल के दिनों में अपनी शाखाओं और कार्यालयों में सामान्य कामकाज सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक व्यवस्था की है, लेकिन यह संभावना है कि हड़ताल होने की स्थिति में हमारे बैंक में काम प्रभावित हो सकता है.

बैंक ने कहा कि वह हड़ताल के कारण होने वाले संभावित नुकसान की गणना नहीं की जा सकती है.

30 जनवरी से दो दिवसीय बैंक हड़ताल

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) ने 30 जनवरी से दो दिवसीय हड़ताल का आह्वान किया है. गुरुवार को 30 व 31 जनवरी को हड़ताल का आह्वान करने का निर्णय लिया गया है.

बैंक यूनियनें हड़ताल पर क्यों जा रही हैं?

पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, ट्रेड यूनियन पांच दिवसीय बैंकिंग, पेंशन को अद्यतन करने और सभी संवर्गों में लोगों की भर्ती सहित अन्य मुद्दों की मांग कर रहे हैं.

बता दें, बैंक यूनियनें अपनी मांग के लिए दबाव बनाने के लिए यह काम करती हैं. अक्सर यह नोट किया जाता है कि लगभग हर साल जनवरी माह में ही बैंक यूनियनें कर्मचारियों से हड़ताल पर जाने का आह्वान करती हैं.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें व्यापार की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 27, 2023 7:43 AM IST

Updated Date: January 27, 2023 8:18 AM IST