नई दिल्ली: यदि आप आज बैंक संबंधित काम करने की सोच रहे हैं तो बता दें कि बैकों के विलय के खिलाफ आज यानी 22 अक्टूबर को सार्वजनिक क्षेत्र के सभी बैंक बंद रहेंगे, जिसके चलते कामकाज प्रभावित रहेगा. ऑल इंडिया बैंक इम्‍प्‍लाइज एसोसिएशन AIBEA और बैंक इम्‍प्‍लाइज फेडरेशन ऑफ इंडिया (BEFI) ने आज अखिल भारतीय स्‍तर पर हड़ताल बुलाई है.

Amazon ने ‘ग्रेट इंडिया फेस्टिवल-दिवाली स्पेशल सेल’ का किया ऐलान, इस दिन से होगा शुरू

दोनों बैंक कर्मचारियों संगठनों ने पंजाब नेशनल बैक (PNB) में यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स का विलय, सिंडीकेट बैंक का कैनरा बैंक में, आंध्र बैंक का कॉपोरेशन बैंक और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के विलय का विरोध कर रहे हैं और इसके खिलाफ हड़ताल बुलाई है. इनमें से ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स, बैंक ऑफ महाराष्‍ट्र, सिंडीकेट बैंक ने अपने बैंक संचालन को प्रस्‍तावित हड़ताल को लेकर प्रभावित होने की चेतावनी दी है. वहीं, देश के सबसे बड़े स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया ने कहा कि उसकी बैंकों के संचालन में हड़ताल का न्‍यूनतम प्रभाव होगा, क्‍योंकि इसके अधिकतर कर्मचारी स्‍ट्राइक में भाग नहीं ले रहे हैं.

हाल ही में देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने कहा था कि इस हड़ताल का एसबीआई पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा. वहीं दूसरी ओर बैंक ऑफ बड़ौदा (BOB) ने अपने अपने ग्राहकों को हड़ताल के दौरान काम प्रभावित होने की चेतावनी दी थी.