सीएनएन की एक रिपोर्ट के अनुसार, जूम वेबिनार पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) द्वारा बंधक बंधक लोन प्रदाता बेटर डॉट कॉम के 900 से अधिक कर्मचारियों को निकाल दिया गया. वेबिनार बुधवार को हुई जहां सीईओ विशाल गर्ग ने बताया कि कंपनी के नौ फीसदी कर्मचारियों की छंटनी की जा रही है.Also Read - Corona Vaccine Booster Dose: ऐसे कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन, जानिए कौन लगवा सकता है यह डोज

सीएनएन के अनुसार, कंपनी के सीईओ ने कहा कि यदि आप इस कॉल का हिस्सा हैं, तो आप उस दुर्भाग्यपूर्ण समूह का हिस्सा हैं जिसे बंद किया जा रहा है. यह बात जूम कॉल की रिकॉर्डिंग से उद्धृत (Quote) किया गया है. Also Read - AUS vs NZ: फैंस को लगा बड़ा झटका, सीमित ओवरों की सीरीज अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

कंपनी के मुख्य वित्तीय अधिकारी (CFO) केविन रयान ने बाद में सीएनएन को एक बयान में बताया कि एक केंद्रित कार्यबल को “मौलिक रूप से विकसित” गृहस्वामी बाजार में रखने के लिए “आंत भीगने” का निर्णय लिया गया था. Also Read - Delhi में थम रही कोरोना की रफ्तार! बीते 24 घंटे में संक्रमण के नए मामलों से ज्यादा लोग हुए ठीक; पॉजिटिविटी दर में भी गिरावट

हालांकि, फॉर्च्यून ने बताया कि गर्ग ने इन कर्मचारियों पर अनुत्पादक होने के कारण अपने सहयोगियों और ग्राहकों से “चोरी” करने का आरोप लगाया.

न्यूयॉर्क  मुख्यालय वाली कंपनी के सीईओ ने शॉर्ट और इमोशनल जूम कॉल में कहा कि यह दूसरी बार है जब वह इस तरह का फैसला ले रहे हैं.

कोरोनावायरस रोग (कोविड -19) महामारी के दौरान नौकरी छूटने को कई व्यापारिक नेताओं द्वारा “विनाशकारी” करार दिया गया है. संयुक्त राज्य अमेरिका में, पिछले साल अप्रैल में अस्थायी छंटनी को 14.7 प्रतिशत की उच्च बेरोजगारी दर में मुख्य योगदानकर्ता बताया गया था.

हार्वर्ड बिजनेस रिव्यू (HBR) कि कोविड -19 ने नौकरी के बाजार को “गहरा और लंबे समय तक चलने वाला” नुकसान पहुंचाया है. इसने कहा कि प्रबंधक न केवल अपने कर्मचारियों की एक बड़ी संख्या को छोड़ने के तनाव और दुख से निपट रहे हैं, उनमें से कई अपने स्वयं के पदों के बारे में अंतर्निहित चिंता भी महसूस कर रहे हैं.

इसने विशेषज्ञों के हवाले से बताया कि कर्मचारियों की छंटनी करते समय प्रबंधन को थोड़ा दया का भाव दिखाना चाहिए और अधिक से अधिक भावनाओं को अंतर्निहित करने का प्रयास करना चाहिए.