कोरोना वायरस की वजह से प्रभावित कारों की बिक्री पटरी पर लौटती दिख रही है. जुलाई में कारों की बिक्री के आंकड़ों से इसके संकेत मिल रहे हैं. हालांक‍ि, कार कंपनियां अभी भी कई तरह के ऑफर और डिस्‍काउंट दे रही हैं. Hyundai की कारों पर इस महीने 60 हजार रुपये तक की छूट मिल रही है. आइए आपको बताते हैं कि अगस्‍त में हुंडई की किस कार पर कितने रुपये तक के फायदे पा सकते हैं. Also Read - Hyundai Car Offers September 2020: Hyundai की कारों पर मिल रही तगड़ी छूट

Also Read - केवल पांच सालों में क्रेटा ने दिग्गज कार कंपनियों को पछाड़ कर पांच लाख बिक्री का आंकड़ा पार किया

सैंट्रो
हुंडई की इस एंट्री-लेवल कार पर इस महीने 45 हजार रुपये तक के फायदे मिल रहे हैं. सैंट्रो में 1.1-लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है, जिसके साथ मैन्‍युअल और एएमटी गियरबॉक्‍स के ऑप्‍शन मौजूद हैं. यह कार सीएनजी वर्जन में भी उपलब्‍ध है. सैंट्रो की कीमत 4.57 लाख से 6.25 लाख रुपये के बीच है. हुंडई की यह कार मारुत‍ि वैगनआर और टाटा टियागो जैसी कारों की टक्‍कर में आती है. Also Read - Viral: शोरूम के सामने घूमता था स्ट्रीट डॉग, हुंडई ने गोद लिया, बनाया सेल्समैन

ग्रैंड आई10
हुंडई की इस पॉप्‍युलर कार पर इस महीने 60 हजार रुपये तक की छूट मिल रही है. ग्रैंड आई10 नियोस की लॉन्चिंग के बाद अब यह कार सिर्फ 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन और दो वेरियंट में उपलब्‍ध है. इसकी कीमत 5.90 लाख से 6 लाख रुपये के बीच है.

ग्रैंड आई10 नियोस
इस कार पर हुंडई इस महीने 25 हजार रुपये तक के फायदे ऑफर कर रही है. यह कार तीन इंजन ऑप्‍शन में आती है, जिनमें 1.2-लीटर पेट्रोल, 1.2-लीटर डीजल और 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन शामिल हैं. ग्रैंड आई10 नियोस सीएनजी वेरियंट में भी आती है. मार्केट में इसका मुकाबला मारुति स्‍व‍िफ्ट और फोर्ड फिगो जैसी कारों से है.

एलीट आई20
हुंडई की इस प्रीमियम हैचबैक पर इस महीने 35 हजार रुपये तक की छूट मिल रही हैं. फिलहाल यह कार सिर्फ 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्‍ध है, जिसके साथ मैन्‍युअल गियरबॉक्‍स स्‍टैंडर्ड है. आई20 सिर्फ तीन वेरियंट में मौजूद है. इसकी कीमत 6.50-8.31 लाख रुपये के बीच है. दरअसल, हुंडई जल्‍द नई आई20 लॉन्‍च करने वाली है, जिससे मौजूदा मॉडल को रिप्‍लेस कर दिया जाएगा. इसी वजह से फिलहाल यह कार सिर्फ पेट्रोल इंजन और तीन वेरियंट में ही बेची जा रही है.

ऑरा
हुंडई की इस सब-कॉम्‍पैक्‍ट सिडैन पर अगस्‍त में 20 हजार रुपये तक के फायदे मिल रहे हैं. इसमें भी ग्रैंड आई10 नियोस की तरह 1.2-लीटर पेट्रोल, 1.2-लीटर डीजल और 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन के ऑप्‍शन मिलते हैं. हुंडई ऑरा की कीमत 5.80-9.23 लाख रुपये के बीच है. मार्केट में इसकी टक्‍कर मारुति डिजायर, होंडा अमेज, टाटा टिगोर और फोर्ड एस्‍पायर जैसी कारों से है.

एलांट्रा
इस शानदार सिडैन पर इस महीने हुंडई 30 हजार रुपये तक का डिस्‍काउंट दे रही है. यह 2.0-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन ऑप्‍शन में आती है. इसकी कीमत 17.60-20.65 लाख रुपये के बीच है.

डीलरशिप पर करना चाहिए संपर्क
हुंडई की कारों पर मिल रही इस छूट में कैश डिस्‍काउंट, एक्‍सचेंज बोनस और कॉर्पोरेट डिस्‍काउंट जैसे अलग-अलग ऑफर शामिल हैं. साथ ही कारों के वेरियंट, डीलरशिप और शहर के आधार पर डिस्‍काउंट की राशि अलग हो सकती है. आपको किस कार पर कितनी छूट मिल सकती है, इसकी जानकारी के लिए कंपनी की डीलरशिप पर संपर्क करना चाहिए. यहां दी गई कारों की कीमत दिल्‍ली में एक्‍स शोरूम की हैं.