नई दिल्लीः दिवाली और धनतेरस के नजदीक आने के साथ ही बाजारों में भीड़ बढ़ती जा रही है. हर कोई खरीदारी के मूड में दिख रहा है. ऐसे में बाजार भी इस मौके को भुनाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते. ऑफलाइन से लेकर ऑनलाइन बाजार में जबर्दस्त छूट और ऑफर्स दिए जा रहे हैं. कुछ ऐसा ही माहौल ऑटोमोबाइन सेक्टर का भी है. यहां पर दोपहिया से लेकर चार पहिया वाहनों की बिक्री पर भारी छूट की घोषणा की गई है. इस कड़ी में आज हम बात करते हैं दोपहिया वाहनों खासकर स्कूटर पर मिल रहे ऑफर्स और छूट की. Also Read - हीरो मोटोकॉर्प को पछाड़ तीसरी बड़ी स्कूटर कंपनी बनी सुजुकी मोटरसाइकिल

Also Read - हीरो का 125 सीसी का पहला स्कूटर Hero Destini लॉन्च, इतनी है कीमत

Hero MotoCorp Also Read - छुप-छुपकर नहीं, खुले में करें सेक्स की बात तो मिटेगा टैबू

देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero MotoCorp के डीलर्स अपने सभी स्कूटर्स Maestro Edge, Pleasure और Duet पर 3000 रुपये तक का फ्लैट डिस्काउंट दे रहे हैं. इसके अलावा जो कस्टमर्स PayTM के जरिए भुगतान करते हैं उन्हें 4000 रुपये की अतिरिक्त छूट दी जा रही है. दरअसल, PayTM ने कई कंपनियों के साथ टाइअप किया है, जिसके तहत उसके ऐप के जरिए खरीदारी करने वालों को छूट दी जा रही है. हालांकि हाल ही में लॉन्च Hero Destini 125 पर कंपनी अभी कोई डिस्काउंट नहीं दे रही है.

घरेलू बाजार ने Tata Motors पर जताया भरोसा, बिक्री में 18 प्रतिशत का हुआ इजाफा

India Yamaha Motor

Yamaha India के डीलर्स Ray ZR और Fascino स्कूटर्स पर 2500 रुपये की नकद छूट दे रहे हैं. इसके अलावा Ray ZR न्यूनमत 5555 रुपये के डाउन पेमेंट पर उपलब्ध है. यह स्कीम 29 नवंबर तक चलेगी. डीलर्स स्कूटर के लिए फ्री में कुछ एसेसरीज भी ऑफर कर रहे हैं. इसके अलावे कंपनी लोन पर स्कूटर लेने पर शून्य फीसदी ब्याद दर का भी ऑफर दे रही है.

TVS Motor Company

TVS Motor अपने स्कूटर्स पर लिमिटेड ऑफर दे रही है. इसमें एक ऑफर शून्य फीसदी ब्याज दर के साथ नो कॉस्ट EMI और 5999 रुपये का लो डाउन पेमेंट का है. इसमें शून्य फीसदी प्रोसेसिंग फी और सरकारी कर्मचारियों के लिए 100 फीसदी फाइनेंस की सुविधा भी मिल रही है. हालांकि सबसे अधिक बिकने वाले कंपनी के स्कूटर TVS NTorq 125 पर कोई खास ऑफर नहीं है. डीलर्स कुछ एसेसरीज भी फ्री में दे रहे हैं.

थम जाएगी डॉलर के मुकाबले रुपये में गिरावट! मोदी सरकार ने जापान के साथ किया ये बड़ा करार

Honda Motorcycle And Scooter India

देश में स्कूटर क्रांति लाने वाली कंपनी Honda Motorcycle And Scooter India (HMSI) सीधे तौर पर अपने किसी भी स्कूटर पर कोई डिस्काउंट नहीं दे रही है. हालांकि हाल ही में उसने Honda Joy Club नाम से एक प्रोग्राम शुरू किया है जिसके तहत कंपनी के मौजूदा और नए ग्राहकों को साइन अप कर क्लब का मेंबर बनना होगा. इसके तहत कंपनी मेंबर्स को डाइनिंग आउट, कपड़ों की खरीद और सर्विस पर छूट दे रही है. इसके अलावे कंपनी ने नए कस्टमर्स के लिए Wings Of Joy ऑफर भी शुरू किया है, जिसके तहत वे होंडा कार, होम अप्लाइंसेज, इलेक्ट्रिक डिवाइस और काफी कुछ जीत सकते हैं. इसके अलावा होंडा के डीलर्स इसके सभी स्कूटर्स पर कुछ ऑफर दे रहे है. इसमें एक ऑप्शन PayTM ऐप के जरिए बूकिंग का है जिसके तहत 5000 रुपये तक का कैशबैक मिल सकता है.