Top Recommended Stories

EPF E-NOMINATION ONLINE: PF खाताधारक ई-नॉमिनेशन करके हो जाएं झंझट मुक्त, मिलेगा 7 लाख का बीमा लाभ

EPF E-NOMINATION ONLINE: PF खाताधारक ई-नॉमिनेशन करके परेशानियों से मुक्त हो सकते हैं. ई नामांकन के बाद पीएफ खाताधारक 7 लाख रुपये का बीमा लाभ के हकदार हो जाते हैं. यह प्रक्रिया भी ऑनलाइन ही पूरी की जाती है. इसके लिए कोई कागजी कार्रवाई नहीं करनी पड़ती है.

Updated: March 25, 2022 9:29 AM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Manoj Yadav

EPFO Higher Pension Scheme
EPFO Higher Pension Scheme: Last Chance To Opt For Post Retirement Money Under EPS; Here's How To Apply

EPF E-NOMINATION ONLINE: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) कर्मचारी भविष्य निधि (EPF) के सदस्यों के लिए कई तरह के लाभ प्रदान करता है. पीएफ खाताधारक ई-नॉमिनेशन दाखिल करके परेशानी मुक्त और तेज ऑनलाइन सेवाओं और 7 लाख रुपये तक के बीमा का लाभ उठा सकते हैं.

Also Read:

“क्या आप ई-नामांकन दाखिल करने के लाभों के बारे में जानते हैं?” ईपीएफओ ने ट्वीट किया और उसके बारे में सभी जानकारियां साझा की.

ईपीएफ ऑनलाइन नामांकन

  1. सदस्य की मृत्यु पर ऑनलाइन दावा निपटान.
  2. कागज रहित और त्वरित दावा निपटान.
  3. पीएफ और पेंशन का ऑनलाइन भुगतान.
  4. पात्र नामांकित व्यक्तियों के लिए 7 लाख रुपये तक का बीमा.

श्रम और रोजगार मंत्रालय के एक बयान के अनुसार, ईपीएफओ ने जनवरी 2022 के दौरान 15.29 लाख शुद्ध ग्राहक जोड़े हैं. पेरोल डेटा की महीने-दर-महीने तुलना भी दिसंबर, 2021 के पिछले महीने के दौरान शुद्ध अतिरिक्त की तुलना में जनवरी, 2022 में 2.69 लाख शुद्ध ग्राहकों की वृद्धि का संकेत देती है.

श्रम और रोजगार मंत्रालय ने कहा कि महीने के दौरान जोड़े गए कुल 15.29 लाख शुद्ध ग्राहकों में से, लगभग 8.64 लाख नए सदस्यों को ईपीएफ और एमपी अधिनियम, 1952 के सामाजिक सुरक्षा दायरे के तहत पहली बार पंजीकृत किया गया है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें व्यापार की और अन्य ताजा-तरीन खबरें