EPFO Alert: EPFO सब्स्क्राइबर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, खातों में ट्रांसफर की गई बड़ी रकम, जानें- कैसे चेक करें बैलेंस?

EPFO Alert: EPFO सब्स्क्राइबर्स के लिए बड़ी खुशखबरी आ रही है. पीएफ खाता धारकों के खातों में ब्याज की रकम ट्रांसफर की गई है. जिससे कुल 22.50 करोड़ खाताधारकों को लाभ मिला है.

Updated: January 7, 2022 2:02 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Manoj Yadav

epfo eps
मौजूदा लिमिट को बढ़ाने का समिति न किया प्रस्ताव

EPFO Alert: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) के सभी सब्स्क्राइबर्स के लिए बड़ी खबर आ रही है. ईपीएफओ (EPFO) ने सभी ग्राहकों के खातों में ब्याज की रकम ट्रांसफर कर दी है. इससे 6 करोड़ से अधिक कर्मचारियों को लाभ पहुंचा है. वित्त वर्ष 2021-22 के लिए कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) ने 22.55 करोड़ पीएफ खाताधारकों के खाते में 8.50 फीसदी की दर से ब्याज जारी किया है.

Also Read:

जानें- मिस्ड कॉल से कैसे चेक करें बैलेंस

यदि आप एक पीएफ खाताधारक हैं और आपका मोबाइल नंबर आपके पीएफ खाते से जुड़ा हुआ है, तो आप बिना यूएएन नंबर के भी अपने पीएफ खाते की शेष राशि के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

इसके लिए ईपीएफओ खाताधारक 011-22901406 नंबर पर मिस्ड कॉल कर अपने खाते का बैलेंस जान सकते हैं. जैसे ही आप इस नंबर पर मिस्ड कॉल करते हैं, कुछ समय के भीतर आपका यूएएन नंबर और पीएफ अकाउंट बैलेंस की जानकारी आपके रजिस्टर्ड नंबर पर भेज दी जाती है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें व्यापार की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 7, 2022 2:00 PM IST

Updated Date: January 7, 2022 2:02 PM IST