नई दिल्ली। वॉलमार्ट के समर्थन वाली फ्लिपकार्ट की त्योहारी सीजन की सेल ‘द बिग बिलियन डेज’ (TBBD) 10 अक्तूबर से शुरू हो रही है. इस दौरान ई-कॉमर्स कंपनी अपने प्लेटफार्म पर खरीदारों को आकर्षित करने के लिए विभिन्न श्रेणियों में नई पेशकश के साथ ही छूट की पेशकश भी करेगी. Also Read - Flipkart POCO Days Sale Offers: Flipkart पर चल रही सेल, सस्ते में मिल रहे POCO के ये धांसू स्मार्टफोन

Also Read - Flipkart PhonePe News: Flipkart ने की PhonePe को अलग इकाई बनाने की घोषणा, जानिए- डिजिटल पेमेंट कंपनी को किस तरह से होगा फायदा

10 अक्तूबर से फ्लिपकार्ट की सेल Also Read - शुरू हो गई Flipkart की Flipstart Days sale, इन सामानों पर 80 प्रतिशत तक छूट, जल्दी करें

टीबीबीडी का चौथा संस्करण 10 अक्तूबर से 14 अक्तूबर तक चलेगा. फ्लिपकार्ट ने बयान में कहा कि इस दौरान ग्राहकों को मोबाइल फोन, टीवी और उपकरण, फैशन, पर्सनल केयर, फर्नीचर और अन्य श्रेणियों में कई तरह के ऑफर की पेशकश की जाएगी.

शोध कंपनी रेडसीर की एक रिपोर्ट के अनुसार अगले महीने त्योहारी सीजन के दौरान करीब दो करोड़ लोग ई-कॉमर्स प्लेटफार्म पर खरीदारी करेंगे. इस दौरान अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसी कंपनियों की बिक्री करीब तीन अरब डॉलर की रहेगी.

फ्लिपकार्ट अब बेचेगी पुराने लैपटॉप और स्मार्टफोन, शुरू किया नया पोर्टल

फ्लिपकार्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कल्याण कृष्णमूर्ति ने कहा कि इस साल टीबीबीडी का पांचवां संस्करण है. हम इसे सबसे बड़ा और सबसे बेहतर बनाने का प्रयास कर रहे हैं. अपने विक्रेताओं और ब्रांड के साथ पिछले कुछ माह के दौरान इस बारे में काफी नजदीकी से काम करने के बाद हम अपने ग्राहकों को विविध उत्पाद उचित मूल्य पर उपलब्ध कराएंगे.

अमेजन ने अभी तक नहीं किया ऐलान

फ्लिपकार्ट की प्रतिद्वंद्वी अमेजन ने अभी तक ‘ग्रेट इंडियन फेस्टिवल’ की तारीख की घोषणा नहीं की है. समझा जाता है कि अमेरिकी कंपनी की भी त्योहारी सीजन की सेल इसी समय के दौरान होगी. त्योहारी सीजन की सेल से पहले अमेजन ने अपना अभियान ‘अब इंडिया की खुशियों के बीच बजट नहीं आएगा’ शुरू किया है.

इस क्षेत्र की कुछ छोटी खिलाड़ी शॉपक्लूज ने 10 अक्तूबर से 7 नवंबर तक सेल की घोषणा की है. इस दौरान कंपनी ने फैशन और लाइफस्टाइल, होम – किचन, इलेक्ट्रॉनिक्स और एक्सेसरीज श्रेणियों में 80 प्रतिशत तक छूट की घोषणा की है.

दशहरा और दिवाली के दौरान ऑफलाइन खुदरा कारोबार के अलावा ई-कॉमर्स कंपनियों की बिक्री में उल्लेखनीय उछाल आता है. इस साल फ्लिपकार्ट और अमेजन के बीच और कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिल सकती है. दोनों कंपनियों ने ही उत्पादों की पेशकश बढ़ाने तथा तेज डिलिवरी के लिए लॉजिस्टिक्स ढांचे में भारी निवेश किया है. एक बयान में फ्लिपकार्ट ने कहा है कि उसने अमिताभ बच्चन, दीपिका पादुकोण, विराट कोहली और अन्य सेलिब्रिटीज के साथ भागीदारी की है.