बेंगलुरु: देश की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट ने पुराने सामान को नया कर बेचने (रिफर्बिश्ड सामान) के लिए एक स्वतंत्र प्लेटफार्म ‘2गुड’ शुरू किया है.

फ्लिपकार्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कल्याण कृष्णमूर्ति ने बुधवार को यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘2गुड के उत्पाद पोर्टफोलियो में शुरुआत में स्मार्टफोन, लैपटॉप, टैबलेट और इलेक्ट्रॉनिक एक्सेसरीज शामिल की जाएंगी. बाद में इसमें अन्य श्रेणियां भी जोड़ी जाएंगी.’’ इस प्लेटफॉर्म पर कीमतें ऑरिजनल प्रोडक्ट की कीमतों से 50 से 80 फीसदी तक कम होंगी. प्रोडक्ट्स पर 3 से 12 महीने की वारंटी भी मिलेगी.

त्योहारी सीजन में फ्लिपकार्ट और अमेजन में होगी टक्कर, शॉपिंग पर कस्टमर्स को मिलेगी बंपर छूट

उन्होंने कहा कि 2गुड के साथ फ्लिपकार्ट नवीनीकृत बाजार में सस्ते मूल्य पर उत्पाद तो उपलब्ध कराएगी ही, साथ ही वह भरोसे और सुविधा की महत्वपूर्ण समस्या को भी दूर करेगी. उन्होंने कहा कि शुरुआत में यह प्लेटफॉर्म मोबाइल वेब के जरिये उपलब्ध होगा. बाद में इसे डेस्कटॉप और मोबाइल एप पर भी उपलब्ध कराया जाएगा.

वॉलमार्ट द्वारा फ्लिपकार्ट के अधिग्रहण के खिलाफ व्यापारियों का 28 सितंबर को भारत बन्द का ऐलान

बता दें कि फ्लिपकार्ट ने करीब एक महीने पहले ही ईबे इंडिया की गतिविधियां बंद की हैं. दरअसल, कंपनी मध्यम दर्जे के शहरों के ग्राहकों पर ध्यान केंद्रित करना चाहती है. कंपनी ने इसी को ध्यान में रखकर हाल में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर आधारित एक स्पीच प्लेटफॉर्म के अधिग्रहण की घोषणा की थी. नए प्लेटफॉर्म को शुरू करने का मकसद भी यही है.